स्वच्छ भारत हम सबकी जिम्मेदारी-अंत्रय सन्याल


जमशेदपुरःआज सुबह उज्जीवन स्माॅल फायनांस बैंक द्वारा “स्वच्छ भारत अभियान” के तहत साक्ची आमबगान के नजदीक 100 मीटर के दायरे में साफ-सफाई की गई.सुबह के 8.00 से 9.00 बजे तक लगभग 40 की संख्या में बैंककर्मियों ने हाथों में झाड़ू और डस्टबिन लेकर बैंक के आस-पास का कूडा़-कर्कट साफ कर दिया.


इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि टाटा स्टील के वीपीएचआर अंत्रय सन्याल उपस्थित थे.उन्होने कहा कि स्वच्छ भारत अभियान सिर्फ सरकार की नहीं बल्कि हम सभी की जिम्मेदारी है.वे बोले अगर सारा देश यह तय कर ले कि हम अपने आस-पास गंदगी नहीं फैलने देंगे तो भारत का स्वच्छता अभियान 100% सफल हो जाएगा.
बतौर सम्मानित अतिथि चेशायर होम की डाॅ.जया मित्रा ने कहा कि समाज को रोगमुक्त बनाने के लिए सभी सरकारी और गैर सरकारी संस्थानों को महिने में एक बार स्वच्छता अभियान चलाना चाहिए.
बैंक के बिहार,झारखंड और ओडिशा के सर्किल चीफ राज किरण ने कहा कि स्वच्छता अभियान के साथ-साथ हमने वृक्षारोपण और अन्य आवश्यक कार्यक्रम चलाने के लिए भी पहल की है.
बैंक के आर.एस.एम कौशल अभिषेक ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम हमारे बैंक के सभी शाखाओं द्वारा विभिन्न अवसरों पर किए जा रहे हैं.वे बोले इसी क्रम में आज हमारे साक्ची ब्रांच द्वारा बैंक के 100मीटर के दायरे को पूरी तरह से साफ कर दिया गया है.
उज्जीवन के साक्ची ब्रांच मैनेजर कुमार अभिनीत ने कहा कि जल्द ही हम वृक्षारोपण का कार्यक्रम भी बैंक द्वारा आयोजित करेंगे.वे बोले हम सभी को सिर्फ साफ-सफाई नहीं बल्कि वायुमंडल की शुद्धिकरण के लिए भी पहल करने की जरूरत है.
मौके पर बैंक के गौरव संघवी, भोलानाथ खवास,संदीप कुमार,निर्भय तिवारी,हेमंत सिहं,श्रीनिवास राव,संगम केसरी,सोनल कुमारी,प्रशांत कुमार,ज्योति कुमारी,नेहा कुमारी, प्रीति कुमारी और शैलेन सहित अन्य कई कर्मचारी उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!