जिला उपायुक्त के अध्यक्षता में कोविड-19 संक्रमण से बचाव हेतु उचित व्यवहार के अनुपालन करने से संबंधित जागरूकता कार्यक्रम संचालन को लेकर गैर सरकारी संगठनों के साथ बैठक का किया गया आयोजन

चाईबासा। पश्चिमी सिंहभूम जिला दंडाधिकारी-सह-जिला उपायुक्त श्री अनन्य मित्तल के अध्यक्षता तथा अनुमंडल पदाधिकारी, पोड़ाहाट-चक्रधरपुर श्री अभिजीत सिन्हा(भा.प्र.से) के उपस्थिति में कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए आवश्यक उचित व्यवहार के वृहद जन-जागरूकता हेतु जिले में क्रियाशील गैर सरकारी संगठनों के साथ महत्वपूर्ण बैठक आयोजित किया गया। बैठक के प्रारंभ में उपायुक्त के द्वारा उपस्थित सभी गैर सरकारी संगठनों के प्रतिनिधियों से परिचय प्राप्त करते हुए विगत वर्ष लॉकडाउन अवधि में उनके द्वारा किए गए सामाजिक कार्यों की जानकारी प्राप्त करते हुए वर्तमान परिदृश्य में बढ़ते वायरस संक्रमण से बचाव के लिए बृहद जन भागीदारी सुनिश्चित करने से संबंधित विभिन्न बिंदुओं पर विचार-विमर्श किया गया। बैठक में उपायुक्त के द्वारा जागरूकता हेतु किए जा रहे विभिन्न प्रयास यथा मास्क वितरण एवं जांच अभियान, समाहरणालय परिसर में एलईडी स्क्रीन का संचालन, प्रचार वाहन के माध्यम से जन जागरूकता सहित संचालित अन्य अभियानों के संबंध में जानकारी प्रदान की गई। उन्होंने बताया कि इंफॉर्मेशन/एजुकेशन/कम्युनिकेशन प्लान के तहत जिले में अनुमंडल पदाधिकारी/अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी/प्रखंड विकास पदाधिकारी/अंचलाधिकारी/थाना प्रभारी सहित अन्य पदाधिकारियों के द्वारा निर्गत सरकारी अनुदेश का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए भी अभियान संचालित किया जा रहा है।

उपायुक्त के द्वारा बैठक में बताया गया कि समाजसेवी/गैर सरकारी संगठनों के द्वारा संचालित होने वाले समस्त जागरूकता कार्यक्रम के नोडल पदाधिकारी जिला समाज कल्याण पदाधिकारी श्रीमती अनीशा कुजूर तथा उनके सहयोगी के रुप में सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी श्री सचिन कुमार एवं आकांक्षी जिला कार्यक्रम संयोजक सुश्री संगीत पूर्ति रहेंगे। उपायुक्त के द्वारा उपस्थित सभी संगठनों के प्रतिनिधियों से अपील की गई कि वर्तमान समय के परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए हम सभी को एक सामाजिक धेय्य बनाकर सेवा भाव के साथ कार्य करना है। उनके द्वारा जागरूकता कार्यक्रम संचालन को लेकर सभी एनजीओ को सूचित किया गया कि कार्यक्रम के सफलीकरण के लिए सप्ताह भर का एक रोस्टर तैयार किया जाएगा, जिसके तहत किस एनजीओ के द्वारा किस लोकेशन पर कार्य किया जाए इसकी समुचित जानकारी उसमें सम्मिलित हो, तत्पश्चात किए जा रहे कार्यों के संबंध में जनसंपर्क कार्यालय एवं मीडिया प्रतिनिधियों के द्वारा भी इसे प्रसारित करते हुए कोविड-19 से संबंधित उचित व्यवहार के बारे में जानकारी प्रसारित की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!