सरायकेला: नक्सली मुठभेड़ में मारे गये माओवादियों से दस्ता हुआ कमजोर ईनामी अनल के दस्ते के खिलाफ चला था ऑपरेशन मुठभेड़ में बच निकला।

सरायकेला : जिला के कुचाई थाना क्षेत्र में सुरक्षाबलों और माओवादी नक्सलियों के बीच शुक्रवार अहले सुबह हुई मुठभेड़ में मारे गये नक्सलियों की पहचान कर ली गयी है. पुलिस मुठभेड़ में मारे गये माओवादियों की पहचान खूंटी के काली मुंडा और बोकारो की रीला कुमारी के रूप में की गयी है.

पुलिस नक्सली मुठभेड़ के संबंध में प्रेस वार्ता में जानकारी देते हुए एसपी आनंद प्रकाश ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने 1 एसएलआर 354 जिंदा कारतूस 4 केन बम, 10 मैगजीन सहित कई सामान बरामद किये हैं. ट्राई जंक्शन क्षेत्र में पड़नेवाले जोंगरो में यह मुठभेड़ हुई, जो पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला और खूंटी जिले का सीमावर्ती इलाका है. जिला पुलिस, सीआरपीएफ की 60वीं बटालियन और कोबरा के ज्वाइंट ऑपरेशन में यह सफलता हाथ लगी है. जहां मुठभेड़ हुई है, वह एक करोड़ के इनामी माओवादी अनल का इलाका है. हालांकि इनामी माओवादी अनल मुठभेड़ के बाद भागने में सफल रहा। पुष्पी आनंद प्रकाश ने बताया कि वहां अमित मुंडा, सालुका कायम और अनल का दस्ता भी मौजूद था, जिनके साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई है. शुक्रवार की सुबह 5.00 बजे से 7:00 बजे तक करीब 3 घंटे मुठभेड़ चली. सूचना मिली थी कि एक करोड़ के ईनामी अनल का दस्ता इलाके में मौजूद है. इसके बाद घेराबंदी कर ऑपरेशन चलाया गया. इलाके में पुलिस लगातार सर्च अभियान चला रही थी. बताया जाता है कि मुठभेड़ के बाद अनल का यह नक्सली दस्ता घने जंगल में छिप गया है. इस दस्ते में अनल दा के अलावा कई इनामी नक्सली भी मौजूद है. फिलहाल नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!