ओडिशा के कोरई रेलवे स्टेशन पर एक मालगाड़ी हुआ बेपटरी, 2 लोगो की मौत।

ओडिशा के कोरई रेलवे स्टेशन पर एक मालगाड़ी के पटरी से उतरने से हादस हो गया है। ओडिशा ईस्ट कोस्ट रेलवे (East Coast Railway) ने जानकारी दी है कि ईस्ट कोस्ट रेलवे के तहत आने वाले कोरई स्टेशन पर सोमवार की सुबह एक मालगाड़ी के पटरी से उतरने से 2 लोगों की मौत हो गई है। वहीं मालगाड़ी के पटरी से उतरने से रेल लाइनें अवरुद्ध हो गई है और स्टेशन भवन भी क्षतिग्रस्त हो गया है। ईस्ट कोस्ट रेलवे ने कहा कि राहत दल, रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।
टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक जपुर जिले के कोरई स्टेशन पर सोमवार सुबह करीब 6.45 बजे मालगाड़ी पटरी से उतर गई। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, हादसे में कई लोग घायल हुए हैं। हालांकि रेलवे की ओर से 2 की लोगों की मौत की ही बात बताई गई है।
फिलहाल दोनों लाइनें बाधित होने से ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हो रहा है। पटरी से उतरने के बाद ट्रेन स्टेशन के यात्री वेटिंग रूम में घुस गई। पटरी से उतरने के कारण रेलवे स्टेशन की इमारत को भी नुकसान पहुंचा है। यह स्टेशन ईस्ट कोस्ट रेलवे (ECoR) के खुर्दा रोड रेलवे डिवीजन के तहत भद्रक-कपिलस रोड रेलवे सेक्शन पर स्थित है।
ECoR के सूत्रों ने कहा कि दुर्घटना राहत ट्रेन और दुर्घटना राहत मेडिकल की टीम को घटनास्थल पर पहुंचने का आदेश दिया गया है। डीआरएम खुर्दा रोड अन्य शाखा अधिकारियों के साथ राहत और बहाली कार्य के लिए दुर्घटनास्थल पर गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!