बर्मामाइंस थाना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी।

जमशेदपुर

बर्मामाइंस थाना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है जहां गुप्त सूचना के आधार पर कार्यवाही करते हुए लाल बाबा फाउंड्री के समीप से किसी बड़े अपराधिक घटना को अंजाम देने की योजना बनाते चार अपराध कर्मियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. पुलिस की गिरफ्त में आए अपराधकर्मियों का नाम राजू प्रसाद, राहुल कुमार यादव, जे. यादव और रोहित भुइयां बताया जा रहा है. पुलिस ने इनके पास से एक देसी कट्टा, एक .315 बोर का जिंदा कारतूस और दो मोबाइल बरामद किया है. इसकी जानकारी एसएसपी प्रभात कुमार ने एक प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर दी।

फेयर प्राइस शॉप डीलर एसोसिएशन के राष्ट्रीय नेतृत्व के आवाहन पर पुरे देश भर ने पीडीएस डीलर तीन दिनों के हड़ताल पर चले गए हैं, इनके द्वारा इन दिनों मे राशन वितरण का कार्य पूरी तरह ठप्प कर दिया गया हैं. पूर्वी सिंघभूम जिले मे भी सभी डीलर हड़ताल पर हैं, जमशेदपुर फेयर प्राइस शॉप डीलर एसोसिएशन ने बंद का समर्थन किया हैं, इनके द्वारा सरकार के मनमानी के खिलाफ मानगो मे प्रदर्शन भी किया गया, इन्होने कहा की सरकार जल्द से जल्द अनुकम्पा की प्रक्रिया को फिर से लागु करें, साथ ही डिलरों को दिये जाने वाले कमिसन की राशि मे वृद्धि करें, कुल 11 सूत्री मांगो को इन्होने राज्य एवं केंद्र सरकार के समक्ष रखा हैं, इन्होने कहा की पहले चरण मे आज से तीन दिवसीय धरना दिया जा रहा हैं, और अगर सरकार इनकी मांगो को पूर्ण नहीं करती हैं तो आगे इनके द्वारा अनिश्चित कालीन बंदी कर दी जाएगी।

नेशनल रोड सेफ्टी महीने पर बिष्टुपुर जनरल ऑफिस गेट के समक्ष सड़क सुरक्षा पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें कारपोरेट सेक्टर के सीनियर पदाधिकारी मुख्य रूप से शामिल होकर इस कार्य में लोगों को जागरूक करते दिखे

जनरल ऑफिस के सीनियर मैनेजर, टाटा मैन हॉस्पिटल के सीनियर मैनेजर, वोल्टास प्राइवेट लिमिटेड के सर्विस मैनेजर मुख्य रूप से इस कार्यक्रम में शामिल हुए जहां नेशनल रोड सेफ्टी मंथ पर लोगों को कई जानकारियां दी, लोगों को जागरुक करने का प्रयास किया गया वाहन चलाते समय अपनी सुरक्षा का ध्यान रखें स्वयं सुरक्षित रहते हुए अपने परिवार के सदस्यों का भी पूरा ख्याल रखें, इस कार्यक्रम से वाहन चालकों में काफी जागरूकता देखी गई।

साकची में रैपिड एक्शन फोर्स और पुलिस ने संयुक्त रूप से निकाला पैदल फ्लैग मार्च
जमशेदपुर के साकची में पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स (रैफ) ने संयुक्त रूप से पैदल फ्लैग मार्च निकाला. इस दौरान एएसपी सिटी शुभांशू जैन, साकची थाना प्रभारी संजय कुमार, एसआई रोहित कुमार और रैफ के डिप्यूटी कमांडेंट पतरस पूर्ती के अलावा रैफ के जवान मौजूद रहे. यह फ्लैग मार्च साकची थाना से निकलकर बड़ा गोलचक्कर से होते हुए रामलिला मैदान, काशीडीह हाई स्कूल, काशीडीह दुर्गा पूजा मैदान से होते हुए वापस साकची गोलचक्कर पहुंची. फ्लैग मार्च के आगे पीसीआर वाहन और उसके पीछे रैफ की एक वाहन थी जिसके पीछे रैफ के जवान हथियार लेते हुए चल रहे थे. इस फ्लैग मार्च का मुख्य उद्देश्य रैफ को साकची के संवेदनशील इलाकों से रूबरू करवाना था ताकि आपातकालिन स्थिती में जवानों को इलाके के बारे में जानकारी हो और वह तत्काल एक्शन ले सके।

जमशेदपुर

2 महीने के प्रशिक्षण के बाद जिले के 218 एएसआई को इंस्पेक्टर में रैंक में प्रोन्नति मिली है. मंगलवार को गोलमुरी पुलिस केंद्र में आयोजित पासिंग परेड कार्यक्रम में एसएसपी प्रभात कुमार ने सभी प्रोन्नत इंस्पेक्टर को प्रशस्ति पत्र देकर उज्जवल भविष्य की कामना की. एसएसपी ने बताया कि इस दौरान सभी प्रशिक्षु एएसआई को इंडोर एवं आउटडोर प्रशिक्षण दिया गया. करीब 30 साल के बाद एएसआई को इस तरह का प्रशिक्षण मिला जिसकी सराहना एसएसपी ने अपने संबोधन में की. एसएसपी ने इन्हें प्रशिक्षित करनेवाले प्रशिक्षकों की भी सराहना की. इसके अलावा मार्च- पास्ट और बैंड की भी एसएसपी ने सराहना की. उन्होंने बताया कि प्रशिक्षण के दौरान कांड के अनुसंधान से लेकर तकनीकी जानकारी उपलब्ध कराई गई है ताकि वे बेहतर अधिकारी बन सकें.
उन्होंने सभी अधिकारियों के उज्वल भविष्य की कामना करते हुए अपने कर्त्तव्य पथ पर सेवा देने की शुभकामनाएं दी.

पूर्वी सिंहभूम जिला उपायुक्त विजया जाधव लगातार टूना सबर के स्वास्थ्य संबंधी जानकारियों को कर रही है हाँसिल, रात दिन उपायुक्त हर स्थिति का ले रही है जायज़ा, चिकित्सकों को बेहतर इलाज के लिए दिए आवश्यक निर्देश

गौरतलब है कि टुना सबर चलने फिरने में असमर्थ कई दिनों से बीमार थे। उपायुक्त के संज्ञान में टुना सबर के विषय मे जानकारी आने के पश्चात तत्काल प्रखंड से एक टीम को दम्पाबेड़ा भेजा गया था। चिकित्सकों की टीम ने प्रारम्भिक जांच के बाद सीएचसी डुमरिया लाने का निर्णय लिया जहां प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल रेफर किया गया था,टूना सबर को चर्म रोग हो गया है वही उनकी पत्नी एनीमिया से पीड़ित है, देर रात उपायुक्त ने अस्पताल पहुंचकर एमजीएम से दो यूनिट ब्लड की व्यवस्था करवाई,एनएस एवं बी कॉम्प्लेक्स के साथ ब्लड यूनिट चढ़वाया गया, मंगलवार सुबह पुनः उपायुक्त सदर अस्पताल पहुंची और टूना सबर व उनकी धर्मपत्नी का हालचाल जाना, इस दौरान जिले के सिविल सर्जन जुझार मांझी समेत सबर दंपति का इलाज कर रहे चिकित्सक एमजीएम अस्पताल के चिकित्सक मुख्य रूप से मौजूद थे, उपायुक्त ने साफ तौर पर जिले के सिविल सर्जन को निर्देश दिया है कि इलाज में किसी तरह की कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए किसी तरह की कोई जरूरत होने पर उन्हें खबर करने का निर्देश दिया, जानकारी देते हुए उपायुक्त विजया जाधव ने बताया कि अक्टूबर माह में चावल की खेती के दौरान टुना सबर चर्म रोग की चपेट में आ गए जिसकी जानकारी उन्होंने किसी को नहीं दी, संज्ञान में आते ही उन्हें बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया है जहां नॉर्मल डाइट अभी वे नहीं ले पा रहे हैं जिसकी वजह से उनको लिक्विड डाइट दिया जा रहा है चर्म रोग विशेषज्ञ के साथ-साथ एमजीएम के डॉक्टर भी यहां मौजूद है जो पूरी तरह से उनके स्वास्थ्य पर निगरानी रखे हुए है,उन्होंने बताया कि डाकिया योजना के तहत हर सुविधा ख़ासकर खाद्यान्न सुविधा और हेल्थ कैंप समेत हर योजनाओं से उनको लाभान्वित करने का प्रयास किया जा रहा है, उन्होंने कहा कि टुना सबर और उनकी पत्नी के स्वास्थ्य संबंधी सारी सुविधाओं पर निगरानी की जा रही हैं बेहतर से बेहतर सुविधा देने का प्रयास किया जा रहा है और उम्मीद है कि जल्द वे दोनों स्वस्थ होकर घर लौटेंगे ।

आज सोनारी ट्राइबल कल्चर सोसाइटी में सयुक्त तेलुगु समाज का वनभोज
जमशेदपुर : आज सोनारी ट्राइबल कल्चर सोसाइटी में सयुक्त तेलुगु समाज का वनभोज आज सोनारी ट्राइबल कल्चर सोसाइटी में वनभोज कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमे जमशेदपुर के अन्य तेलुगु समाज के लोग भी सम्मिलित हुए। पिकनिक में मुख्य रूप से ADL सोसाइटी एवम ABS राम मन्दिर बिष्टुपुर मे हो रही गड़बड़ी चर्चा में रहा। सभी लोगो का मानना है की इन दो संस्थाओं में क़ानून एवं संविधान को नहीं मानते हुए असावैधानिक कार्य कर रहे है।
इन पर चर्चा करते हुवे गुरुनाथ राव ने कहा ए डी यल सोसाइटी के ट्रस्टी स्वर्गगीय टी आदिनारायण राव को वर्तमान अध्य्क्ष वाई ईश्वर राव की टीम के लोगो ने जबरदस्ती उसे ट्रस्टी पद से इस्तीफा देने के लिए डराया गया था जिस करण उसे गहरा सदमा लगा था उस दिन के बाद से उनका तबियत बिगड़ने लगा अंत में उनका हद्य गति रुख जाने के करण आकस्मिक निधन हो गया था उनका मौत का जिम्मेवार वाई ईश्वर राव की टीम है, इस घटना उच्च स्तरीय जाँच करा कर दोषियो को सजा दिलाया जाए। उन्होने कहा जब से नया कमिटी का गठन हुवा है तब से ए डी यल सोसाइटी में भ्रष्टाचरियो , रिश्वतखोरो , ठेकेदारों ,दबंग किस्म के लोगो का मनोरंजन का अड़ड़ा बना हुवा है वे सब अपने रिश्तेदारों और घर वालो को पद और आजीवन सदस्य बनाया जा रहा है जो उन लोगो के इशारे में चले ,बाकि लोगो स्कूटनी कर चांटा जा रहा है जो ए डी यल सोसाइटी के सविधान में नहीं है अब समय आ गया है की सभी आजीवन सदस्यों को एक मंच आकर कर ऐसे भ्रष्टाचरियो , रिश्वतखोरो , ठेकेदारों ,दबंग किस्म के लोगो का विरोध कर सोसाइटी से हटना होगा नहीं तो वे लोग पुरे तेलुगु समाज को कलंककित कर देंगे , १०० साल में ए डी यल सोसाइटी में जो भी कमिटी बना वो सविधान के साथ चलाया गया था पर आज जो कमिटी बना है वो सविधान का विरोध काम कर रहा है। जो कमिटी मेंबर उनका विरोध करता है उसे कमिटी से हटा दिया जाता है, भ्रष्टाचार नंबर (१) वाई ईश्वर राव केवल अपने ही गिने चुने लोगो को उदाहरण २६/१/२३ के भोज और कार्यक्रम में एक विशेष ग्रुप के लोगो को आमंत्रित किए। फोटो और वीडियो में(२) ,AC खरीद में M नागेश्वर राव का संलिप्तता थी इलेक्ट्रोक्राफट को दिलाना!,(३) स्कूल फी में अप्रत्याशित बढ़ोतरी. एडमिशन फॉर्म का क़ीमत ३०० के जगह ५०० रुपये करना,!.(४) किताब बिक्री मे जो अधिक पैसा देनेवाले को नहीं दिया जाना (५)!एननी रवि बगुन्नगर में बालाजी ज़ेरॉक्स में ५० लोगो का आधार कार्ड का फ़ोटोकॉपी बनाकर मेम्बर बनाया। (६)टीचर बहाली स्पोर्ट्स टीचर की बहाली में अपने लोगो को बहाल करना!(७) मेम्बरशिप का खेल का सूत्रधार Y ईश्वर राव, पेंटकोटा रवि प्रकाश, M कमल कुमार, P सिम्हाद्रि राव, ऐनी रवि, एस रमेश खेल रहे है। अभी भी पी कुमार राव ADL का सदस्यता फॉर्म बाट रहा है ,इन सभी गंभीर मामले को लेकर आज के पिकनिक मे सभी लोगो ने एक मत. होकर कहा की सभी आजीवन सदस्यो से अनुरोध है की जल्द से जल्द( A G M ) वार्षिक आम बैठक करा कर नया कमिटी का गठन किया जाए। बैठक में श्रीनिवास राव ,गणेश राव,धर्मा राव,पप्पू राव ,मज्जी राव, कृष्णा राव , नाग राजू , श्रीनू राव सोनारी,प्रकाश राव , प्रशांत राव , महेश राव , यम ईश्वर राव ,सी यच शंकर राव,रमेश नायडू , बालाजी राव ,के श्रीनिवास राव ,बाबजी राव, चंद्रशेकर राव , गोंगेश राव ,बल्ला श्रीनिवास, शिव राव ,नागेश गोकले , यल के मूर्ति,के यच मूर्ति , डलिया राव ,सीताराम राजू , संजीव राव,माधव राव, गोपाल राव, भाष्कर राव ,सतीश राव , सन्यासी राव, मोहन राव ,शामिल थे,।

पूर्वी सिंघभूम जिला मारवाड़ी सम्मलेन के अध्यक्ष पद का चुनाव मंगलवार को संपन्न हो गया, जहाँ 285 मत प्राप्त कर मुकेश मित्तल ने जीत का परचम लेहराया
वैसे इस चुनाव के लिए कुल तीन प्रत्याशी चुनावी मैदान मे थे, जहाँ पवन अग्रवाल ने 162 मत, अशोक चौधरी ने 208 मत और मुकेश मित्तल ने सर्वाधिक 285 मत प्राप्त कर जीत दर्ज कर लिया, बिस्टुपुर स्थित चैम्बर भवन मे चुनाव की प्रक्रिया को चुनावी कमिटी के देख रेख मे संपन्न करवाया गया, जीत के बाद मुकेश मित्तल के समर्थकों मे गजब की खुशी दिखाई पड़ी, ढ़ोल नागड़ों के साथ जीत का जश्न मनाया गया, बातचीत के क्रम मे उन्होने कहा की समाज के उत्थान मे जो भी कार्य उन्हें करना पड़ेगा उसे वो करेंगे, साथ ही उन्होने कहा की चुनाव मे भले ही प्रतिद्वंदी होते हैं लेकिन चुनाव के बाद सब एक साथ मिलकर समाज को आगे बढ़ाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!