जमशेदपुर

पेट्रोलियम कंपनियों ने घरेलू एवं कमर्शियल गैस की कीमतों में भारी बढ़ोतरी की है. जिसके बाद केंद्र सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है. बता दें कि बुधवार से देशभर में नई दरें लागू कर दी गई है. इसके तहत घरेलू गैस में 50 रुपए की बढ़ोतरी की गई है, जबकि कमर्शियल गैस में करीब 350 रुपए की बढ़ोतरी की गई है. एक तरफ पूर्व से ही आम जनता महंगाई से त्रस्त है, दूसरी तरफ होली से पूर्व पेट्रोलियम कंपनियों ने ग्राहकों को बड़ी चपत लगाई है, जिससे आम आदमी की कमर टूट गई है. इसको लेकर बुधवार को देशभर में यूथ कांग्रेस ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर विरोध प्रकट किया. इसी कड़ी में जमशेदपुर के साकची में यूथ कांग्रेस ने पीएम मोदी का पुतला दहन करते हुए अविलंब घरेलू एवं कमर्शियल गैस की कीमतों को वापस लेने की मांग की है. यूथ कांग्रेस ने साफ कर दिया है, कि जब तक गैस की बढ़ी कीमतें वापस नहीं ली जाती तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा.

कपाली

जमशेदपुर से सटे कपाली में पैसों के लेनदेन को लेकर मोहम्मद सरफराज नामक युवक को पत्थर से कूचकर बुरी तरह से घायल कर दिया गया. गंभीर रूप से घायल सरफराज को एमजीएम अस्पताल लाया गया. जहां युवक का इलाज चल रहा है. सरफराज के बड़े भाई ने बताया कि शमशेर नामक युवक ने अपने दो- तीन साथियों के साथ मिलकर उसके भाई पर जानलेवा हमला किया है. उसका भाई छोटा- मोटा ठेका का काम करता है. शमशेर उसी के साथ काम करता है. बकाया पैसे के लेनदेन को लेकर दोनों के बीच कहासुनी हुई. जिसके बाद शमशेर ने सरफराज पर ईट- पत्थर से हमला कर दिया, जिसमें उसका भाई घायल हो गया है. वहीं इसकी सूचना पर पहुंची कपाली पुलिस ने घायल को इलाज के लिए एमजीएम अस्पताल भिजवाया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. घटना के बाद सभी आरोपी फरार हो गए हैं.

जमशेदपुर

जमशेदपुर के सीतारामडेरा थाना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. जहां गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए मानगो बस टर्मिनल से टाटा- पटना सिंह ट्रेवल से भारी मात्रा में नशीले पदार्थ बरामद किए हैं. इसकी पुष्टि करते हुए डीएसपी वीरेंद्र नाम ने बताया कि कुल 25 बोरे बरामद किए गए हैं, जिसमें भांग की गोलियां थी. फिलहाल इसकी जांच की जा रही है. वैसे इस मामले में किसी की गिरफ्तारी अब तक नहीं हुई है. यह गाड़ी पटना से बुधवार की सुबह जमशेदपुर पहुंची है. सूत्रों की अगर मानें तो बिहार से यात्री बसों की आड़ में नशीले पदार्थों का बड़ा खेप हर दिन शहर पहुंचता है, जहां से माफियाओं के जरिए अलग- अलग इलाकों में पहुंचता है.


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!