जुगसलाई नगर परिषद के द्वारा बागबेड़ा से कचरा का उठाव कर स्थाई समाधान किया जाएगा।

जुगसलाई नगर परिषद के द्वारा बागबेड़ा से कचरा का उठाव कर स्थाई समाधान किया जाएगा। इसके लिए जुगसलाई नगर परिषद कार्यालय द्वारा निर्धारित शुल्क पंचायत के प्रति घरों के द्वारा लिया जाएगा। उक्त बातें प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रवीण कुमार ने बागबेड़ा कॉलोनी के पंचायत प्रतिनिधियों से मिलने के दौरान कहीं। पंचायत समिति सदस्य सुनील गुप्ता, उप मुखिया संतोष ठाकुर, वार्ड सदस्य अभिषेक उपाध्याय, प्रतिनिधि मनोज राय ने संयुक्त रूप से इस संबंध में वीडियो प्रवीण कुमार को एक मांग पत्र भी सौंपे है। सौपे गए मांग पत्र में कहा गया है कि बागबेड़ा कॉलोनी दुर्गा पूजा मैदान के समीप पिछले कई महीनों से मुख्य सड़क पर कचरा का ढेर हो जाने से आवागमन पूरी तरह से ठप हो गई है। इससे कभी भी संक्रामक बीमारी फैल सकती है।
वीडियो प्रवीण कुमार ने प्रतिनिधिमंडल को बताया कि ग्राम सभा में मुखिया के द्वारा इस प्रस्ताव को पारित करने के बाद आगे की कार्रवाई शुरू की जाएगी। इस संबंध में प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रवीण कुमार ने पिछले दिनों जुगसलाई नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी से पत्राचार भी कर चुके हैं। और पंचायत के सभी मुखिया को इसकी सूचना भी दे दी गई है की अपने अपने पंचायत क्षेत्र में बैठक कर कचरा उठाव हेतु लिए जाने वाले शुल्क की सूचना दी जाए। वर्तमान में उक्त कचरा का उठाव के लिए पंचायत के मुखिया फंड से करवाने का आश्वासन दिए है। विदित हो कि पिछले दिनों पोटका विधानसभा क्षेत्र के विधायक संजीव सरदार भी कचरा उठाव से स्थाई समाधान के लिए विधानसभा में आवाज भी उठा चुके हैं।
इस आशय की जानकारी मिलते ही पंसस सुनील गुप्ता ने कहा कि पंचायत के स्थानीय लोगों के साथ ग्राम सभा कर इस प्रस्ताव को पारित कर दिया जाएगा। जिससे कि स्थाई निजात मिल सके। विदित हो कि पंसस सुनील गुप्ता पिछले दिनों बागबेड़ा थाना में आयोजित शांति समिति की बैठक में प्रभारी एडीएम दीपू कुमार और सीओ अमित श्रीवास्तव की उपस्थिति में इस कचरा उठाव से संबंधित सवाल भी उठाए थे।

आगामी रामनवमी के त्यौहार को लेकर जिले के प्रशासनिक व पुलिस पदाधिकारियों द्वारा केंद्रीय रामनवमी समिति व अखाड़ा समितियों के पदाधिकारियों के साथ एक केंद्रीय शांति समिति की बैठक आयोजित की गई जिसमें शांतिपूर्ण और आपसी सौहार्द के साथ त्यौहार मनाने को लेकर प्रशासनिक पदाधिकारियों ने उपस्थित अखाड़ा समितियों को कई आवश्यक दिशा निर्देश

पर्व त्योहारों में असामाजिक तत्व अपने मंसूबे पर कामयाब ना हो सके, किसी के धार्मिक भावनाओं को ठेस ना पहुंचे, जुलूस की रूपरेखा, वाहनों की संख्या, डीजे पर पाबंदी,जुलूस में हाथी घोड़ों पर रोक जैसे कई आवश्यक दिशा निर्देश के साथ के साथ प्रशासनिक व पुलिस पदाधिकारियो के साथ केंद्रीय शांति समिति और अखाड़ा कमेटी के लाइसेंस धारियों और पदाधिकारियों के साथ विशेष बैठक का आयोजन सिदगोड़ा स्थित टाउन हॉल में आयोजित की गई, जिसमें शांतिपूर्वक तरीके से रामनवमी महोत्सव मनाने का संकल्प लेते हुए सभी ने अपने अपने विचारों को व्यक्त करते हुए जिला प्रशासन के आदेशों को मानते हुए रामनवमी महोत्सव मनाने का संकल्प लिया।

—–‐-——‐—————————–—————————–‘

उत्तरप्रदेश पुलिस ने शनिवार को बिष्टुपुर पुलिस की मदद से छापेमारी कर शनिवार को असलहा कारोबारी कमलजीत सिंह के बेटे सिमरपाल सिंह को गिरफ्तार किया है. सिमरपाल पर कानपुर के कोहना थाना में धोखाधड़ी करने और अपहरण कर जान से मारने का आरोप लगाते हुए गुरदीप सिंह ने प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी.

सिमारपाल सिंह असलहा कारोबारी कमलजीत सिंह का बेटा है. कमलजीत की बिष्टुपुर चौक रीगल बिल्डिंग में बंदूक की दुकान है. गुरदीप सिंह ने कमलजीत और सिमरपाल के खिलाफ अमानत में खयानत करने का मामला दर्ज कराया था. इस मामले में कोर्ट के आदेश पर कमलजीत के कानपुर स्थित आवास में कुर्की भी हो चुकी है. सिमरपाल फरार चल रहा था जिसके बाद 3 मार्च 2023 को न्यायालय ने सिमरपाल की गिरफ्तारी का वारंट जारी किया था. जमशेदपुर में उसके छुपे होने की सूचना मिलने पर यूपी पुलिस शहर पहुंची और सिमरपाल को गिरफ्तार कर लिया. शनिवार को एमजीएम अस्पताल में मेडिकल के बाद कोर्ट में प्रस्तुत कर कानपुर पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर अपने साथ ले गई.शिकायत में गुरदीप ने बताया था कि कमलजीत सिंह और उनके बेटे सिमरपाल सिंह ने उन्हें भरोसा दिलाया कि वह उनके बेटे के नाम पर बंदूकों की दुकान खोलने के लिए ट्रेडिंग का लाइसेंस दिलवा देंगे. इसकी एवज में उन्होंने उनसे साढ़े नौ लाख रुपये ले लिए. जब काम नहीं हुआ और उन्होंने पैसा वापस मांगना शुरू किया तो कमलजीत सिंह ने पैसा देने से मना कर दिया. इसके बाद उन्होंने 23 जनवरी 2010 को कमलजीत सिंह और उनके बेटे सिमरजीत सिंह के खिलाफ अमानत में खयानत का मुकदमा दायर करा दिया था।

ज़मीन विवाद में सरायकेला के कपाली थाना अंतर्गत मिल्लत नगर निवासी मोहम्मद अली ने अपने पिता अहमद अली को मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया जिन्हें इलाज के लिए एम जी एम अस्पताल में भर्ती कराया गया है

पिछले कुछ दिनों से मोहम्मद अली और उनके पिता अहमद अली में ज़मीन विवाद चल रहा था,जो आज विकराल रूप धारण कर लिया,सरायकेला जिले के कपाली थाना अंतर्गत मिल्लत नगर निवासी मोहम्मद अली ने अपने पिता पर जानलेवा हमला कर दिया जिससे अहमद अली गंभीर रूप से घायल हो गए,आनन फानन में उन्हें इलाज के लिए एम जी एम अस्पताल में भर्ती कराया गया जहाँ उनका इलाज चल रहा है।

पार्टी के सांगठनिक कार्यों को गति देने एवं आगामी कार्यक्रमों की दिशा तय करने को लेकर भाजपा की महत्वपूर्ण कोल्हान प्रमंडलीय बैठक बिष्टुपुर स्थित तुलसी भवन में आयोजित की गई मुख्य रूप से भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और झारखंड प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष शामिल हुए ।

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी ने कमर कस लिया है केंद्रीय नेतृत्व के आह्वान पर राज्य के 14 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी परचम लहराने के उद्देश्य से बूथ स्तर से लेकर अंतिम कार्यकर्ताओं को अपने कार्य को पूरी ईमानदारी से करने के लिए उनके साथ बैठकों का दौर जारी है इसी क्रम में केंद्रीय नेतृत्व के आह्वान पर झारखंड के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश जमशेदपुर पहुंचे उनके साथ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास भी शामिल हुए बिष्टुपुर स्थित तुलसी भवन में पार्टी के प्रत्येक मंडल अध्यक्ष बूथ स्तर के कार्यकर्ता एकजुट होकर अनुशासन के साथ अपने कर्तव्य को पूरा करने का प्रण लिया पार्टी की मजबूती का प्रण लिया, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने सभी से ईमानदारी के साथ कार्य करने का आह्वान किया।

पोटका : असम के भूमिज प्रतिनिधियों ने विधायक को किया सम्मानित
पोटका : पोटका प्रखंड के हरिणा में आयोजित दिशुवा हादी बोंगा-2023 के अवसर पर शामिल होने पहुँचे असम के भूमिज प्रतोनिधियो ने बेहतर आयोजन के लिये पोटका के विधायक संजीव सरदार का आभार प्रकट करते हुये असम का गमछा देकर सम्मानित किया. असम के प्रतोनिधियो ने कहा कि हरिणा दिशुवा हादी बोंगा निश्चित रूप से भूमिज समाज का बेहतर एक राष्ट्रीय आयोजन है, जिसे देखकर काफी प्रसन्नता और गौरवान्वित महसूस हुआ. यह आयोजन देश के भूमिज़ो को जोड़ने का काम कर रही है. आनेवाले दिनों में यह आयोजन देश स्तर पर एक पहचान बनाने का काम करेगी. 30 हजार से अधिक भीड़ के बावजूद शांतिपूर्ण आयोजन समाज के एकजुटता और सक्रियता को दर्शाता है. आयोजन के लिये आयोजन समिति, भूमिज समाज और पोटका के विधायक संजीव सरदार बधाई के पात्र है. इस दौरान असम के मकर सिंह भूमिज, लक्ष्मी भूमिज, रुक्मणी भूमिज, अनंत भूमिज, प्रवीण भूमिज, साजु भूमिज, नीतू भूमिज, मनीषा भूमिज, स्वर्णलता भूमिज, प्रतिभा भूमिज, लिपि भूमिज, रुमा भूमिज, मनोज भूमिज, विनीता भूमिज के अलावा भूमिज समाज के युधिष्टिर भूमिज, मनोरंजन सरदार, लाल सरदार आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!