दिन भर के सारे समाचार सिर्फ साईं विजन पर एक साथ।

उत्पाद विभाग की कार्रवाई में बिरसानगर थाना के हुरलुंग एवं लालटांड में 02 अवैध महुआ शराब चुलाई भट्टियों को ध्वस्त किया गया। अवैध शराब चुलाईकर्ताओं के विरुद्ध फरार अभियोग दर्ज किया गया है

07 अप्रैल को गश्ती के क्रम में सीतारामडेरा थाना अंतर्गत मानगो बस स्टैंड के समीप एक टेम्पो की तलाशी के क्रम में अवैध महुआ शराब बरामद कर जब्त किया गया। अवैध शराब कारोबारी भीड़ का लाभ उठाकर फरार हो गया। अवैध शराब कारोबारी के विरुद्ध फरार अभियोग दर्ज किया गया है।

जमशेदपुर से कांग्रेसियों ने जय भारत सत्याग्रह यात्रा की शुरुआत की है जहां कांग्रेस के झारखंड प्रभारी अविनाश पांडेय प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर एवं कई मंत्री शामिल हुए वहीं शहर पहुंचने पर कांग्रेस के झारखंड प्रभारी अविनाश पांडेय का कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया

सिदगोड़ा बिरसा मुंडा टाउन हॉल से कांग्रेसियों ने जय भारत सत्याग्रह यात्रा की शुरुआत की है जहां विभिन्न गुटों में बैठे कांग्रेसी झारखंड प्रभारी के साथ एक मंच पर नजर आए वही झारखंडी संस्कृति के तहत झारखंड प्रभारी एवं प्रदेश अध्यक्ष सहित सभी मंत्रियों का स्वागत किया गया वही हॉल में बैठे हजारों कार्यकर्ताओं को सभी नेताओं ने संबोधित किया प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कार्यकर्ताओं से जय भारत सत्याग्रह यात्रा को जन-जन तक पहुंचाने की अपील की है जहां पहली बार शहर पहुंचे कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडेय ने अपने संबोधन में केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला किया उन्होंने कहा कि आज देश मैं लोगों के बोलने पर पाबंदी लगा दी गई है जहां हमारे पार्टी की युवराज भारत जोड़ो यात्रा के माध्यम से देश की आवाज बनकर केंद्र की सरकार से अडानी और अंबानी से मोदी जी के रिश्तो के बारे में पूछ रहे हैं तो इसमें गलत क्या है एक साजिश के तहत राहुल गांधी की सदस्यता खत्म कर केंद्र की दबंग सरकार कांग्रेसियों को डराने का काम कर रही है मगर हम ना डरने वाले हैं और ना ही झुकने वाले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के बताए मार्ग पर चल कर हम सत्याग्रह यात्रा के माध्यम स केंद्र की दमनकारी नीति का विरोध करते रहेंग


सिंहभूम स्टूडेंट यूनियन द्वारा करनडीह स्थित एलबीएसएम कॉलेज से नियोजन नीति व स्थानीय नीति समेत अन्य मांगों को लेकर विशाल आक्रोश महारैली निकाली गयी. इस महारैली में एलबीएसएम कॉलेज समेत अन्य कॉलेज के भी कई छात्र-छात्राएं शामिल हुए. रैली करनडीह चौक से होते हुए सुंदरनगर चौक पहुंची. उसके बाद आक्रोश महारैली पुन: सुंदरनगर चौक से प्रखंड कार्यालय पहुंची. इस दौरान छात्र नियोजन नीति को अविलंब वापस करने व नई नियोजन बनाने की मांग कर रहे थे. छात्रों का कहना है कि झारखंड राज्य का गठन यहां रहने वाले आदिवासी-मूलवासी को केंद्र बिंदू मानकर किया गया है. लेकिन राज्य गठन के बाद आदिवासी-मूलवासी को हाशिये पर रख दिया गया है. उनकी रोजी-रोजगार की भी अब लूट होने लगी है. जिसे किसी भी कीमत पर बरदाश्त नहीं किया जायेगा. आदिवासी-मूलवासी को झारखंड राज्य में तृतीय व चतुर्थ वर्गीय नौकरी में शत-प्रतिशत प्राथमिकता मिलना चाहिए

बागबेड़ा कॉलोनी पंचायत अंतर्गत रोड नंबर 5 में पंचायत समिति सदस्य सुनील गुप्ता के आग्रह पर पूर्व जिला परिषद उपाध्यक्ष राजकुमार सिंह के सौजन्य से 4000 लीटर वाली पानी टैंकर से निःशुल्क पानी का वितरण किया गया। इस दौरान स्थानीय लोगों में कतार में लगकर पीने का पानी भर रहे थे। विगत 1 वर्षों से बागबेड़ा कॉलोनी पंचायत अंतर्गत रोड नंबर 5 एवं कुंवर सिंह मैदान स्थित रोड नंबर 3 में बागबेड़ा हाउसिंग कॉलोनी जलापूर्ति योजना के तहत पानी की आपूर्ति नहीं हो रही है। पानी की आपूर्ति नहीं होने से स्थानीय लोग पानी खरीद कर पी रहे हैं या फिर दूरदराज से पानी लाने को विवश है। इसी को मध्यनजर रखते हुए शनिवार को जिप उपाध्यक्ष राजकुमार सिंह के निजी टैंकर से निःशुल्क पानी का वितरण किया गया।
इस मौके पर पूर्व जिप उपाध्यक्ष राजकुमार सिंह ने कहा कि जब तक रोड नंबर 5 में पानी की समस्या का समाधान नहीं होती है तब तक अपने निजी टैंकर से निःशुल्क पानी का वितरण किया जाएगा।
वही पंचायत समिति सदस्य सुनील गुप्ता ने कहा कि पूर्व जिप उपाध्यक्ष राजकुमार सिंह का क्षेत्र नहीं रहते हुए भी मानवता के नाते निःशुल्क पानी देने का जो कार्य कर रहे हैं यह काफी सराहनीय है। इसके लिए पंचायत प्रतिनिधि सहित स्थानीय लोगों को धन्यवाद दिए हैं।
इस मौके पर पंचायत समिति सदस्य सुनील गुप्ता,उप मुखिया संतोष ठाकुर, वार्ड सदस्य प्रतिनिधि अजीत सिन्हा, वार्ड सदस्य सीमा पांडे, अभिषेक उपाध्याय, प्रतिनिधि राजकुमार सिंह, मनोज राय, समाजसेवी राकेश सिंह, वीरेंद्र यादव सहित कई लोग उपस्थित थे।

जमशेदपुर से सटे सरायकेला जिले में
हाथियों के झुंड ने 42 वर्षीय व्यक्ति को कुचल कर मार डाला, घटना के बाद ग्रामीणों में भय का माहौल ।

सरायकेला जिला के चांडिल अनुमंडल क्षेत्र में हाथियों की झुंड 35 से 84 की संख्या में पालना जंगल में डेरा डाला हुआ है, उसी झुंड से बिछड़े जंगली हाथी ने शौच के लिए निकले एक रोहीन सिंह मुंडा 42 वर्षीय व्यक्ति की कुचल कर मार डाला, हालांकि घटना के बाद हाथियों का झुंड गांव की तरफ बढ़ रहा था जिसके बाद स्थानीय ग्रामीणों ने हाथियों को वन विभाग की मदद से दलमा पहाड़ के जंगलों में लगाया सूचना मिलते ही धर्मा वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची व्यक्ति के परिजनों को वन विभाग द्वारा मुआवजा देने का आश्वासन दिया गया, वही अधिकारियों ने तुरंत 10000 का मुआवजा विभाग की ओर से दिया गया, हालांकि इस तरह की घटनाओं से ग्रामीणों में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है गांव के लोगों की इस तरह की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है विभाग द्वारा इस पर लगाम लगाने के लिए कोई कार्यवाही नहीं किया जा रहा है ।

झारखण्ड राज्य सरकार के कार्यशैली के खिलाफ प्रदेश भाजपा ने 11 अप्रैल को राज्य सचिवालय के समक्ष प्रदर्शन एवं महाधरना का एलान किया हैं, इसकी विस्तृत जानकारी जिले के सांसद विद्दूत वरन महतो ने एक वार्ता के दौरान दी.

उन्होंने कहा की राज्य सरकार भ्रस्टाचार मे लिप्त हैं, बेरोजगारी राज्य मे चरम सीमा पर हैं, सरकार द्वारा किया गया बेरोजगारी दूर करने का चुनावी वादा केवल वादा ही रह गया, राज्य मे महिलाओं पर अत्याचार चरम सीमा पर हैं, आदिवासी महिलाएं राज्य मे असुरक्षित हैं, अपराध राज्य मे चरम सीमा पर हैं, किसान त्रस्त हैं और राज्य सरकार भ्रस्टाचार मे लिप्त होकर मस्त हैं, ऐसे मे भाजपा इसका पुरजोर विरोध करेगी और राज्य सरकार के खिलाफ आंदोलन का बिगुल 11 अप्रैल से सचिवालय के समक्ष प्रदर्शन व धरना देकर करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!