आंध्र भक्त श्री राम मन्दिरम, बिस्टुपुर में संक्रांति के अवसर पर दो दिवसीय भव्य कार्यक्रम आयोजित ।

प्रकाशनार्थ
आंध्र भक्त श्री राम मन्दिरम, बिस्टुपुर में संक्रांति के अवसर पर दो दिवसीय भव्य कार्यक्रम आयोजित होंगे! बोगी मंटा, रंगोली प्रतियोगिता, सांस्कृतिक कार्यक्रम,विशाल धंटे का स्थापना भी आकर्षण का केंद्र होगा।

आंध्र भक्त श्री राम मंदिरम बिस्टुपुर में मकर संक्रांति के अवसर पर कई कार्यक्रम आयोजित किया जा रहे हैं कमिटी के उपाध्यक्ष श्री जम्मी भास्कर ने बताया की मंदिर में भव्य कार्यक्रम के पूर्व पूरे मंदिरम की आकर्षक रंगाई एवं विधुत सज्जा की गई है, दिनांक 14 जनवरी 2024 को प्रातः 6:00 बजे बोगी के अवसर पर अलाव जलाया जाएगा जिसे आंध्रवासी बोगी मंटा कहते हैं इस बोगी की ऐसी मान्यता है कि घर के सारे कचरो के साथ-साथ मनुष्य अपने अंदर का अहंकार एवं द्वेष को भी इस अग्नि में जला देते है।
14 जनवरी को सुबह 9:00 बजे से श्री गोदादेवी कल्याणम का आयोजन किया जा रहा है। श्री गोदा देवी को दक्षिण कि मीरा भी कहा जाता है उन्होंने भगवान श्री रंगनाथ स्वामी से विवाह रचाया था। उन्हीं की याद में हर वर्ष गोदा देवी कल्याणम का आयोजन किया जाता है।
14 जनवरी के दोपहर 3:00 बजे से रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है जिसमें 12 वर्ष से कम उम्र के बच्चों का एक ग्रुप एवं 12 से ऊपर एक ग्रुप रखा गया है दोनों ग्रुपों में प्रथम द्वितीय और तृतीय पुरस्कार के अलावे सभी प्रत्याशी प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार दिनांक 15 जनवरी 2024 को होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान दिए जाएंगे।
प्रवेश निशुल्क है किंतु रंगोली में उपयोग किए जाने वाले सभी सामान प्रतिभागी अपने साथ लेकर आएंगे। संक्रांति सम्बरालु के अवसर पर 15 जनवरी को पुण्य कालम सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक है। 15 जनवरी को दोपहर 3 बजे से 4 बजे तक मंदिर के गीतामंडप में तेलुगु भाषी सुहागिन महिलाओं के द्वारा एक दूसरे को पसबु(हल्दी पावडर) कुमकुम आदान प्रदान करेंगे, शाम 5 बजे से 6 बजे तक महिलाओं द्वारा कोलाटम किया जायेगा एवं शाम 6 बजे से तेलुगु भाषी स्थानीय बच्चो एवं बच्चियों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये जायेगे। प्रत्येक वर्ष की भांति पूरे जमशेदपुर के हजारो भक्त सपरिवार भगवान का दर्शन कर एक दूसरे को संक्रांति की बधाई देकर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आनंद लेते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!