नेताजी सुभाष पब्लिक स्कूल : ‘ए डे एट एनएसयू’ में स्कूल की सभी शाखाओं के 12वीं के छात्रों को उज्जवल भविष्य की कामना के साथ दी गई विदाई।

जमशेदपुर : नेताजी सुभाष पब्लिक स्कूल की पोखारी और परसुडीह शाखाओं के 12 वीं कक्षा के छात्र-छात्राओं के लिए विदाई समारोह का आयोजन किया गया. समारोह का आयोजन नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी के ऑडिटोरियम में किया गया. यह कार्यक्रम ‘ए डे एट एनएसयू’ थीम पर आधारित था. समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित नेताजी सुभाष यूनिवर्सिटी के अकादमिक डीन प्रोफ. दिलीप शोम, डीन आई.टी. डॉ. रंजन मिश्रा और डीन रिसर्च डॉ. प्रमोद सिंह उपस्थित थे. उन्होंने श्री शिरडी साईं बाबा एवं नेताजी सुभाष चंद्र बोस की तस्वीर के समक्ष दीप प्रज्वलित एवं पुष्प अर्पित कर समारोह की शुरुआत की. तत्पश्चाप छात्र-छात्राओं ने कई रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया. साथ ही समारोह के थीम के अनुरूप छात्र-छात्राओं को यूनिवर्सिटी के कायदे-कानून माहौल, अनुशासन समेत अन्य गतिविधियों से अवगत कराया गया. समारोह को संबोधित करते हुए अकादमिक डीन प्रोफ. दिलीप शोम ने कहा कि सबसे पहले तो सभी अपनी परीक्षा की तयारी पूरे मन से करें और अपने माता पिता और स्कूल का नाम रोशन करें. उसके बाद ये ऐसा समय है जब विद्यार्थी अपने स्कूल जीवन को अंत कर कॉलेज की दुनिया में कदम रखने के लिए बढ़ते हैं. इसलिए सोच समझ कर अपने कॉलेज का चुनाव करें और जिस भी क्षेत्र में आप जाना चाहे वही कोर्स में एडमिशन लें.
वहीं डीन आई.टी. डॉ. रंजन मिश्रा ने कहा कि किसी के दबाव में आकर अपना करियर न चुने. १२वीं तक आपने सब कुछ पढ़ लिया. लेकिन कॉलेज में आप वहीं कोर्स का चुनाव करें जिसमें आप अपना भविष्य बनान चाहते हैं. इस अवसर पर स्कूल की सभी शाखाओं के प्राचार्य, शिक्षक-शिक्षिकाएं उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!