राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर इडी द्वारा की जा रहीं करवाई के विरोध मे झामुमो द्वारा आंदोलन किया जायेगा ।

पूर्वी सिंघभूम जिले से इसकी शुरुवात होनी है, इसको लेकर एक सांगठनिक बैठक सोमवार कों जमशेदपुर के क़दमा स्थित निर्मल भवन मे आयोजित की गई

बैठक मे पार्टी के केंद्रीय व जिला स्तर के पदाधिकारी मौजूद रहे, इनके द्वारा एक स्वर मे पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर की जा रहीं करवाई का विरोध किया गया, पार्टी के केंद्रीय नेता सह झारखण्ड बीस सूत्री के उपाध्यक्ष मोहन कर्मकार ने कहा की केंद्र सरकार केंद्रीय जाँच एजेंसियों का नाजायज़ इस्तेमाल कर विपक्ष कों परेशान कर रहीं है, और इसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा, राज्य भर मे इसके खिलाफ आंदोलन होगा जिसकी शुरुवात पूर्वी सिंघभूम जिले से होगी, इसकी रूप रेखा तय की जा रहीं है

जिला कांग्रेस के द्वारा जमशेदपुर लोकसभा के संभावित उम्मीदवारों का आवेदन की अधिसूचना के उपरांत कांग्रेस नेता जितेंद्र सिंह को कांग्रेस के समर्पित लोगों का पूरे जिला से हजारों लोगों का फोन आने लगा और लोग दबाव बनाने लगे कि आप दावेदारी कीजिए।
शहर से बाहर होने के कारण मैं अपनी स्थिति स्पष्ट नहीं कर पा रहा था । अंततोगत्वा लोगों के दबाव को देखते हुए देर रात दावेदारी करना सुनिश्चित किया गया। आज 12/02/2024 दोपहर 1बजे के करीब तिलक पुस्तकालय में जिला अध्यक्ष आनंद बिहारी दुबे जी को अपना जमशेदपुर लोकसभा चुनाव का कांग्रेस पार्टी का प्रबल दावेदार का आवेदन एवं बायोडाटा जमा किया।

जमशेदपुर

जमशेदपुर के सिदगोड़ा में चोरी के आरोपी की पीट- पीटकर हत्या कर दी गई. घटना सिदगोड़ा थाना क्षेत्र के जाहेर टोला के पास सोमवार तड़के चार बजे की है. भीड़ ने चोरी के दो आरोपियों की बुरी तरह से पिटाई कर दी. घटना की सूचना पाकर सिदगोड़ा पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को इलाज के लिए एमजीएम अस्पताल पहुंचाया जहां इलाज के दौरान अमन मुंडा की मौत हो गई जबकि घायल संजीत धान का इलाज चल रहा है. संजीत का दायां हाथ टूट गया है. घायल संजीत ने बताया कि सुबह अमन ने उसे फोन किया और कहा कि सिलेंडर को बेचकर पैसे ले लेते है. दोनो सुबह चार बजे चोरी के सिलेंडर को बेचने निकले थे. इतने में जाहेर टोला के पास 20 से 25 की संख्या में बस्ती वालों ने उन्हें घेर लिया और पिटाई शुरू कर दी. सभी लाठी- डंडे पिटाई कर रहे थे. पुलिस ने दोनो को बचाया और इलाज के लिए एमजीएम अस्पताल पहुंचाया

टिनप्लेट के रीक्रिएशन क्लब में सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अल्पसंख्यक सिख सेवा सदन के अध्यक्ष चंदन सिंह ने आरोप लगाया कि झारखंड में सिखों की मजहबी जाति को आरक्षण का लाभ नहीं मिल रहा है। मजहबी जाति के लिए अनुसूचित जाति का प्रमाण पत्र भी झारखंड में जारी किया जाए। चंदन सिंह ने कहा कि अगर ऐसा नहीं किया जाता तो वह इस मामले में आंदोलन करेंगे। प्रेस कॉन्फ्रेंस में मनजीत सिंह मंजू, गुरमीत सिंह, अमित सिंह, दिलबाग सिंह, दर्शन सिंह आदि मौजूद रहे।

सीताराम डेरा थाना क्षेत्र के भुइयांडीह बस्ती में बिजली मिस्त्री कालिया दास ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। कालिया दास की पत्नी रेशमी ने सोमवार की सुबह घटना की सूचना पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव एमजीएम अस्पताल लाया गया। यहां डॉक्टरों ने कालिया दास की मृत्यु की पुष्टि कर दी। रेशमी ने बताया कि घरों में झाड़ू बर्तन करने के बाद रविवार की रात वह 11:00 बजे रात में घर गई तो देखा कि कालिया दास फांसी के फंदे पर लटका हुआ है। इसके बाद उसने कालिया दास को नीचे उतार लिया और पुलिस को फोन किया। कालिया दास की बहन ने आरोप लगाया कि रेशमी कालिया के साथ मारपीट करती थी। परिजनों का आरोप है कि कालिया दास ने मारपीट कर हत्या कर दी है और उसे आत्महत्या का रूप दे रही है। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेज दिया है। मामले की जांच की जा रही है।

सरायकेला

सोमवार को सरायकेला एसडीओ पारुल सिंह ने आदित्यपुर थाना अंतर्गत गम्हरिया बाजार में दबिश दी. जहां से कुछ संदिग्धों को हिरासत में लिया है. सभी से पूछताछ चल रही है. बताया जा रहा है कि गम्हरिया बाजार में अवैध लॉटरी जुआ और सट्टा के खेल को लेकर मिल रहे गुप्त सूचना पर एसडीओ ने यह छापेमारी की है. छापेमारी के दौरान कुछ संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर एसडीपी उनके घरों में छापेमारी करने पहुंची जहां से कुछ आपत्तिजनक समान जब्त किए हैं. साथ ही संदिग्धों के पास से मिले मोबाईल से भी कुछ साक्ष्य हाथ लगे हैं. फिलहाल सभी संदिग्धों से पूछताछ चल रही है. इसमें नव पदस्थापित थानेदार नितिन कुमार सिंह सहित अन्य मौजूद रहे. एसडीओ के औचक छापेमारी के बाद गम्हरिया बाजार में हड़कंप मच गया है. हालांकि सरगना का सुराग लगा पाना एसडीओ के लिए बड़ी चुनौती होगी.


पारुल सिंह (एसडीएम- सरायकेला)

जमशेदपुर के कदमा थाना पुलिस ने दो अपराधी को गिरफ्तार किया है ।वैसे गिरफ्तार अपराधी के पास से एक पिस्तौल और चार जिंदा कारतूस बरामद हुआ है। बताया जा रहा है यह दोनों अपराधी कदमा थाना अंतर्गत शास्त्री नगर में किसी बड़े घटना को अंजाम देने के फिराक में थे। हालांकि दोनों अपराधी पर कई मामले दर्ज है और पुलिस कई महीनो से खोज रही थी। बताया जा रहा है की हत्या रंगदारी और लूट जैसे कई संगीन मामले के यह दोनों अपराधी आरोपी है।

मुकेश लुनावत सिटी एसपी जमशेदपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!