छूटे हुए योग्य मतदाता अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वायें जल्दी करें, आपके पास सिर्फ 26 दिन शेष।

# चुनाव का पर्व, देश का गर्व

#25 मई मतदान तिथि

जिला निर्वाचन पदाधिकारी का कार्यालय, पूर्वी सिंहभूम (मीडिया कोषांग)
प्रेस विज्ञप्ति- 177/2024

31 मार्च 2024

01 अप्रैल, 2024 को जिन लोगों की उम्र 18 वर्ष हो गई हो या जिनका नाम मतदाता सूची में शामिल नहीं है वे अभी भी अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वाने के लिए आवेदन दे सकते हैं । संसदीय निर्वाचन क्षेत्र 09-जमशेदपुर के नामांकन की आखिरी तिथि 06 मई 2024 एवं फॉर्म 6 प्राप्त करने की अंतिम तिथि 26 अप्रैल 2024 है ।

कैसे जुड़वाएं अपना नाम ?

ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वा सकते हैं । इसके लिए अपने मोबाइल में वोटर हेल्पलाइन एप डाउनलोड करें या nvsp पोर्टल (नेशनल वोटर सर्विस पोर्टल) तथा1950 टोल फ्री नंबर की मदद ले सकते हैं, साथ ही स्थानीय बीएलओ से भी संपर्क कर फॉर्म-6 भर सकते हैं।

चुनाव के बारे में अथवा मतदाता सूची में अपना नाम, बूथ पता करना हो तो सीधे भारत निर्वाचन आयोग से 1950 पर डायल करके पूछिए। यह कॉल सेवा मुफ्त है, इसका कोई चार्ज नहीं लगता ।

85 वर्ष से अधिक आयु के मतदाता, गर्भवती महिलाओं एवं दिव्यांग मतदाताओं को बूथ तक लाने एवं वापस घर पहुंचाने की सुविधा भी दी जा रही। अपने घर-परिवार, आस-पड़ोस में ऐसे मतदाता हो तो अपने बी०एल०ओ० को सूचित करें। अथवा घर बैठे अपने मोबाइल पर सक्षम एप से उनके बारे में बताइए, उन्हें समुचित सुविधा दी जाएगी।

देश का संविधान आपको अपने प्रतिनिधि चुनने का अधिकार देता है। आप भी जानते हैं लोकतंत्र में जनता मालिक है। आपके एक वोट से देश की तकदीर बनती है। किसी के बहकाये, लोभ लालच के फेर में नहीं पड़े। आपका वोट- आपका अधिकार है। अपने मन से अपना सांसद चुनिए। कोई लोभ लालच दे तो सीधे अपने मोबाईल पर सी-विजिल एप के माध्यम से शिकायत दर्ज कराइए ।

याद रखें

आपके जिला में मतदान की तारीख 25 मई 2024 है। तो, हो जाइए तैयार। चुनाव के पर्व को पूरे उत्साह के साथ मनाइए अपने परिवार के साथ अपने बूथ पर वोट देने जरूर जाइए। कोई मतदाता नहीं छूटे। आपका मत-आपका अधिकार है इसका उपयोग जरूर कीजिए।


#बिना Fikarrr … वोट कर

# Together let us Say, We will vote on 25th May

Team PRD (East Singhbhum)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!