जमशेदपुर के सीतारामडेरा थाना पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है ।

जमशेदपुर

जमशेदपुर के सीतारामडेरा थाना पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. जहां गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने अंतर्राज्यीय गांजा तस्कर गिरोह का खुलासा करते हुए करीब 53 किलो गांजा और 3420 नगद बरामद किया है. पुलिस की गिरफ्त में आए तस्करों में राजीव कुमार यादव, सुनील कुमार बैठा राजकुमार बिना सुमित कुमार गौरव कुमार और राजेश कुमार शामिल है. सभी बिहार के अलग- अलग जिलों के रहनेवाले बताए जा रहे हैं. इस संबंध में जानकारी देते हुए सिटी एसपी मुकेश लुनायत ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि अंतर्राज्यीय गांजा तस्कर गांजा लेकर उड़ीसा से मानगो बस स्टैंड पहुंचने वाले हैं जो बस के माध्यम से बिहार जाएगा. इसकी सूचना वरीय पुलिस अधीक्षक को देते हुए हेड क्वार्टर डीएसपी- 1 के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. इसमें सीतारामडेरा एवं मानगो पुलिस को शामिल किया गया. टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मानगो बस स्टैंड से राजीव कुमार यादव नामक युवक को संदिग्ध गतिविधि देखते हुए हिरासत में लिया. उसके पास से लगभग 7 किलो गांजा बरामद किया गया. पूछताछ के क्रम में राजीव कुमार यादव ने बताया कि उनके अन्य पांच साथी बेतिया (बिहार) जाने वाले बस में बैठकर अवैध गांजा के साथ अभी-अभी निकले हैं. इस पर छापेमारी दल द्वारा उक्त बस का पीछा करते हुए एनच 33 पर पकड़ा गया. जहां उनके पांच अन्य सहयोगियों से 46 किलो गांजा बरामद किया गया. उन्होंने बताया कि सभी उड़ीसा से गांजा बिहार लेकर जाने की तैयारी में थे. उन्होंने इसे एक बड़ी कामयाबी बताई.

खराब सड़क निर्माण का पोखारी एडलबेड़ा के ग्रामीणों ने किया विरोध
आज दिनांक 03.04.2024 को नेशनल हाईवे 18 से सटे देवघर पंचायत अंतर्गत पीसीसी पथ का निर्माण किया जा रहा है. मुखिया डांगा से सिमुलडांगा तक 5 किमी सड़क का निर्माण किया जा रहा है.

जब पीसीसी पथ बन के ईदल बेड़ा गांव पहुंचा, तब गांव के लोगो ने बन रहे सड़क की गुणवत्ता की जांच किया. जांच के दौरान ग्रामीणों पाया कि दो दिन पहले हुए ढलाई में अनियमितता बरतने से कई जगहों पर दरारें आ चुकी है.

सुदूरवर्ती गांव बोड़ाम से काम करने वाले मजदूरों ने भी बताया कि न्यूनतम मजदूरी दर भी समय से नही दिया जाता है. जिसका ईदल बेड़ा ग्रामीणों ने निर्माण कार्य को बंद कर विरोध प्रदर्शन किया.

इससे पहले भी पोखारी गाँव में खराब सड़क निर्माण का विरोध किया गया था. ग्रामीणों ने आरोप लगाया था कि सड़क निर्माण में गुणवत्ता का ध्यान नहीं रखा जा रहा है. लेकिन कोई करवाई नहीं किया है.

मिडिया के माध्यम से सम्बंधित अधिकारीयों से निवेदन है कि सड़क निर्माण में किए जा रहा अनियमितता के खिलाफ करवाई किया जाए.

साथ एदल बेड़ा के ग्रामीणों द्वारा गाँव के नाले से ठेकेदार द्वारा पानी जबरन रोड़ निर्माण के लिए जाने का विरोध किया. ग्रामीणों का कहना हैं कि गर्मी के सीजन में यैसे ही सभी जगह पानी सुख जाता है गाँव के नजदीक एक ही नाला है जिसमे गाँव के लोग रोजाना नहाने के अलावे संस्कृति धार्मिक कार्यक्रम भी करते है. सड़क निर्माण में पानी का उपयोग होने से ग्रामीणों को काफ़ी दिक्कत हो रहा है. नाले का पानी का उपयोग सड़क निर्माण में न किया जाए.

जमशेदपुर से मानवता को शर्मसार कर देने वाला एक मामला प्रकाश में आया है. जहां किसी सनकी इंसान ने एक सांड को तीर मार दी है. लहू- लुहान बर्मामाइंस की सड़कों पर इधर- उधर भटक रहा है. घटना मंगलवार रात की बताई जा रही है. बुधवार की सुबह स्थानीय लोग जब मॉर्निंग वॉक पर निकले तो सांड को लहूलुहान अवस्था में पाया. इसके बाद इसकी सूचना गौशाला एवं जेएनएसी को दी. स्थानीय लोगों ने बताया कि सांड हमेशा इसी क्षेत्र में विचरण करता है. कभी किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया. लोग इस घटना की निंदा करते भी देखे जा रहे हैं. अहम सवाल यह है कि आखिर इस बेजुबान जानवर ने किसी का क्या बिगड़ा ? फिलहाल सांड को काबू में करने और उसका उपचार करने की कवायत शुरू कर दी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!