रामनवमी पर्व को लेकर जमशेदपुर जिला प्रशासन ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है।

जमशेदपुर

उपद्रवियों से निपटने को लेकर सोमवार को गोलमुरी के पुलिस लाइन में मॉकड्रिल किया गया. इसमें पुलिस ने उपद्रवियों पर लाठी चार्ज करते हुए उन्हें नियंत्रित किया और फिर पर्व को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराया. मॉकड्रिल के दौराना जहां नकली उपद्रवियों की भूमिका निभा रहे लोग पुलिस के ऊपर पत्थर फेंक रहे थे वहीं उन्हें ।नियंत्रित करने के लिए पुलिस बल उन्हें खदड़ने की कोशिश कर रहे थे. मॉकड्रिल के दौरान पुलिस ने नकली उपद्रवियों के ऊपर लाठी बरसाए और अश्रु गैस के गोले भी छोड़े. शहर में रामनवमी के दिन रैफ के जवानों को तैनात किया जाएगा जबकि कुछ इलाकों में जिला पुलिस बल और विशेष पुलिस बल को तैनात किया जाएगा. इसे लेकर पूरे शहर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है ताकि हंगामा करने वाले और उपद्रवियों से निपटा जा सके. मॉक ड्रिल के दौरान एसएसपी किशोर कौशल पहुंचे और जवानों को उपद्रवियों से निपटने के गुर सिखाए. साथ ही एसएसपी ने पुलिस पदाधिकारियों एवं पुलिस के जवानों को विशेष दिशा निर्देष भी दिए

जमशेदपुर
सरायकेला…राजनगर में मुख्यमंत्री चम्पई सोरेन ने की बूथ स्तरीय बैठक किया और वहीं मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार पर जमकर बरसे।

राजनगर प्रखंड के एसएस स्कूल मैदान में लोकसभा चुनाव में महागठबंधन की प्रचंड जीत हेतु मुख्यमंत्री चम्पई सोरेन ने कार्यकर्ताओं के संग बैठक किया और सिंहभूम लोकसभा सीट से महागठबंधन के प्रत्याशी जोवा माझी को भारी मतों से जीत दिलाने हेतु संकल्प लिया गया और कार्यकर्त्तावो को कई टिप्स दिए.

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले बार भी पश्चिम सिंहभूम लोकसभा सीट से महागठबंधन की जीत हुई थी।इस बार भी इंडिया गठबंधन के झामुमो प्रत्याशी जोभा माझी को भारी मतों से जीत दिलाना है।वहीं कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए, कहा भाजपा 400 पार का सपना देख रही है।इस बार भाजपा 150 भी पार नही कर पायेगी।झारखंड में भाजपा का खाता भी नही खुलेगा। झारखंड में 14 के 14 सीट पर महागठबंधन की जीत होगी।

जमशेदपुर लोकतंत्र का महापर्व लोकसभा चुनाव आ गया है जिसे देखते हुए झारखंड बार काउंसिल के उपाध्यक्ष राजेश कुमार शुक्ला ने झारखंड के तमाम अधिवताओं से इस बार के लोकसभा चुनाव में मतदान करने की अपील की है, उन्होंने ने झारखंड के लगभग 45 हजारअधिवताओं से उनके परिवार के साथ मतदान करने की अपील की है, उन्होंने साफ तौर पर कहा कि इस चुनाव में सभी अधिवक्ता अपने पूरे परिवार के साथ अपने बुथों पर पहुंच कर अपने मत का प्रयोग करें ताकि वे सभी अछे नेतृत्व करने वाले प्रतिनिधि को चुन कर लोकसभा में भेजें, ताकि उनके राज्य और क्षेत्र का विकास हो सके, राजेश कुमार शुक्ला ने साफ कहा कि मतदान में सभी को अपना मत का प्रयोग करना चाहिए ताकि सभी मिल मर अछे जनप्रतिनिधियों को चुने ताकि राज्य और उनके लोकसभा का सामुहिक विकास हो, उन्होंने राज्य की जनता से भी अपील की है कि झारखंड राज्यवासी अपने अपने मत का जरूर प्रयोग कर अछे जनप्रतिनिधियों को लोकसभा में भेजें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!