एनसीसी कैडेट के साथ उप विकास आयुक्त सह स्वीप कोषांग के वरीय पदाधिकारी ने किया संवाद ।युवा मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने का दिया संदेश।

# मतदान तिथि 25 मई 2024

जिला निर्वाचन पदाधिकारी का कार्यालय, पूर्वी सिंहभूम (मीडिया कोषांग)
प्रेस विज्ञप्ति- 218/2024

16 अप्रैल 2024

जिला निर्वाचन पदाधिकारी श्री अनन्य मित्तल के निर्देशानुसार एनसीसी कैडेट के साथ उप विकास आयुक्त सह स्वीप कोषांग के वरीय पदाधिकारी ने किया संवाद, युवा मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने का दिया संदेश

युवा मतदाता लोकतंत्र की रीढ़ हैं, युवा लोकतंत्र में अपनी भागीदारी के प्रति जिम्मेदारियों को समझें, मतदान के दिन मौज मस्ती के बजाय पहले मतदान केन्द्र पहुंचकर मतदान करें फिर कोई अन्य काम करें । विभिन्न स्कूल- कॉलेज से जुड़े एनसीसी कैडेट युवाओं के बीच मतदाता जागरूकता अभियान में महत्वपूर्ण निभा सकते हैं… ये बातें उप विकास आयुक्त सह स्वीप कोषांग के वरीय पदाधिकारी श्री मनीष कुमार ने कही। समाहरणाल सभागार में एनसीसी कैडेट के साथ आयोजित संवाद में चुनावी जागरूकता से जुड़ी विभिन्न गतिविधियां आयोजित की गई। चुनाव संबंधी क्विज प्रतियोगिता में पूछे गए सवाल का सही जबाव देने वाले कैडेट को उप विकास आयुक्त ने अपने हाथों सम्मानित किया ।

अपने 10 साथियों के साथ 25 मई को करें मतदान

सभागार में उपस्थित एनसीसी कैडेट से उनका वोटर कार्ड बना है या नहीं इसकी जानकारी ली गई, जिनका वोटर नहीं बना था मौके पर उनसे फॉर्म 6 भरवाया गया । साथ ही जिनका वोटर कार्ड बना है उनके नाम का सत्यापन वोटर हेल्प लाइन एप के माध्यम से किया गया । उप विकास आयुक्त सह स्वीप कोषांग के वरीय पदाधिकारी ने कहा कि सभी निबंधित युवा अगर मतदान करने बूथ तक पहुंचें तो जिले का मतदान प्रतिशत जरूर बढ़ेगा । उन्होने अपील किया कि युवा मतदाता अपने साथ 10 दोस्तों को मतदान करने लेकर जायें। जिनका वोटर कार्ड नहीं बना है, वे 20 अप्रैल तक अनिवार्य रूप से फॉर्म 6 भर दें ताकि इस चुनाव में मतदान कर सकें । इस अवसर पर सभी प्रतिभागियों को मतदाता शपथ दिलाया गया तथा सभी ने 25 मई को मतदान करने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई।

=========================

Team PRD (East Singhbhum)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!