पुलिस को उड़ाने कि साजिश हुई नाकाम,पक्की सड़क के किनारे लगाया गया था 14-14 केजी सिलेंडर बम,

पुलिस को उड़ाने कि साजिश हुई नाकाम,नक्सलियों नें सोनुवा थाना क्षेत्र के दीघीलोटा के पक्की सड़क के किनारे लगाया गया था 14-14 केजी सिलेंडर बम,पुलिस ने किया बिन्षट.चाईबासा। पश्चिमी सिंहभूम जिले के नक्सल प्रभावित सोनुवा थाना के अंतर्गत पड़ने वाले दीघीलोटा सड़क के किनारे नक्सलियों द्वारा पुलिस को उड़ाने की साजिश के तहत सालेंडर बम लगाया गया था।लेकिन चाईबासा पुलिस को गुप्ता सूचना मिली थी कि नक्सलियों द्वारा बम बिछाये गए है।इसी सुचना के आधार पर पुलिस सर्च अभियान चलाया गया जिसे पुलिस द्वारा 14 14 केजी का सिलेंडर बम बरामद किया गया ,और बम को बिनिष्ट करने के साथ साथ नक्सलियों के मनसुबों पर पानी फेर दी।

इस सबंध जानकारी मिली है की पुलिस अधीक्षक अजय लिण्डा को गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि चक्रधरपुर एवं सोनुवा रोड के बीच मुख्य पक्की सड़क पर लोटा पहाड़ के आस-पास में भाकपा (माओ0) नक्सलियों द्वारा पुलिस को क्षत्ति पहुँचाने के नियत से आईडी लगाया गया है, जिसका सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई हेतु श्री उमेश कुमार साह,अपर पुलिस अधीक्षक (अभियान), चाईबासा एवं राजू डी नायक, द्वितीय कमान अधिकारी सीआरपीएफफ 60 बटालियन के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर झारखण्ड जगुआर (एस0टी0एफ0) एवं जिला सशस्त्र बल के साथ सर्च अभियान चलाया गया ।

चाईबासा पुलिस एवं सीआरपीएफ 60 बटालियन तथा झारखण्ड जगुआर के बीडीडीएस टीम के द्वारा नक्सलियों के विरुद्ध संयुक्त ऑपरेशन के दौरान चक्रधरपुर एवं सोनुवा रोड के बीच मुख्य पक्की सड़क पर लोटा पहाड़ के आस-पास सर्च के दौरान 14 -14 केजी का सिरिज में लगाया हुआ दो (02) डोमेस्टीक गैंस सिलेंडर बम आईडी बरामद किया गया । उक्त सिलेंडर बम आईडी भाकपा (माओवादी) द्वारा सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य लगाया गया था । झारखण्ड जगुआर के बीडीडीएस की मदद से सिलेंडर आईडी बम को उसी स्थान पर विनष्ट कर दिया गया है और आगे भी सर्च अभियान चलाया जा रहा है। इस संबंध में सोनुवा थाना में प्राथमिकी दर्ज कर अगे की कार्रवाई की जा रही है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!