दक्षिण पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर तथा रांची रेल मंडल डिवीजनल कमिटी बैठक राउरकेला में शामिल हुए माननीय सांसद श्री बिद्युत बरण महतो !!

आज दक्षिण पूर्व रेलवे के चक्रधरपुर एवं रांची रेल मंडल के डिवीजनल कमिटी के बैठक राउरकेला मे शामिल हुए सांसद श्री बिद्युत बरण महतो जी ! सर्वप्रथम द पू रेलवे के महाप्रबंधक एस के महंती ने पुष्प गुच्छ देकर उनका स्वागत किया।बैठक में चक्रधरपुर रेल मंडल से विभिन्न मामलों को उठाते हुए सांसद ने सर्वप्रथम टाटा से बक्सर तक सीधी रेल सेवा की शुरुआत करने की मांग करते हुए कहा कि इस मामले को वे विभिन्न स्तर पर रख चुके हैं। वे सांसदों के इस डिविजनल समिति के समक्ष भी इसे रख रहे हैं और इस समिति के माध्यम से जनहित का यह विषय उपर जाना चाहिए। सांसद श्री महतो ने इसके लिए तीन अलग-अलग ट्रेनों का सुझाव भी दिया जिसमें टाटा दानापुर ट्रेन, साउथ बिहार एक्सप्रेस और पटना बिलासपुर ट्रेन में से किसी एक बक्सर तक विस्तार भी शामिल है।
सांसद ने टाटा भागलपुर ट्रेन सेवा को पुनः प्रारंभ करने की मांग को भी उठाया।इसके अतिरिक्त टाटा छपरा ट्रेन से कटिहार लिंक को अलग कर न्यू जलपाईगुड़ी तक ट्रेन प्रारंभ करने का प्रस्ताव दिया । इसके साथ ही टाटा से दीघा तक नया मेमू ट्रेन,शालीमार गोरखपुर ट्रेन को सप्ताह में दो बार , टाटा रांची मेमू ट्रेन का चाकुलिया तक विस्तार, टाटा रांची एक्सप्रेस को पुरुलिया के बजाय तिरिलडिह से मुरी होते हुए रांची तक परिचालन, रांची हावड़ा इंटरसिटी का फेरा बढ़ाकर प्रतिदिन करना, टाटा से गोवा तक सुपर फास्ट ट्रेन , टाटा से काटपाडी होते हुए बेंगलुरु तक सुपर फास्ट ट्रेन का मांग की।


इसके अलावा सांसद श्री महतो ने सभी लोकल ट्रेनों को यथाशीघ्र पुनः प्रारंभ करने की मांग की।जिसमें मिदनापुर पुरुलिया ,टाटा चाकुलिया,धनबाद झाड़ग्राम एवं बड़काखाना-टाटानगर मेमू ट्रेन शामिल है।टाटानगर स्टेशन के सेकंड एंट्री गेट को पूरी सुविधाओं से युक्त करना आदि का भी मांग किया ।
रेलवे लाइन में उन्होंने चांडिल बोड़ाम-पटमदा-कटिन होते हुए झाड़ग्राम तक नई रेलवे लाइन का कार्य प्रारंभ करने, कांड्रा – नामकुम रेलवे लाइन का कार्य प्रारंभ करने,टाटा बदामपहाड़ रेलवे खंड पर रेल संबंधी सेवाओं के बढ़ोतरी करने का मामला भी उठाया।
बैठक के दौरान सांसद श्री महतो ने श्री महतो ने जुगसलाई अंडरब्रीज से लेकर स्टेशन की ओर आने वाली दूसरी सड़क को यथाशीघ्र प्रारंभ करने जोर दिया जिससे प्रतिदिन होनेवाला जाम से मुक्ति मिल सके। इसके अलावा रेलवे लोको कालोनी के लिए अंडरब्रीज या वैकल्पिक रास्ता बनाने का भी मांग किया।
बैठक में सभी मांगों को कार्यवाही मे शामिल करते हुए महाप्रबंधक ने एक एक समुचित निदान करने एवं जो उनके स्तर पर संभव नहीं है उसे उचित फोरम पर उचित अनुशंसा के साथ रेलवे बोर्ड में प्रेषित करने की बात कही।आज के बैठक की अध्यक्षता सांसद जुएल उरांव ने की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!