12वीं को छात्रों की पुनः एक बार परीक्षा फॉर्म भरने तिथि आने की खुशी , छात्र छात्राओं और शिक्षकों का मुंह मीठा कराये

आज एबीएम कॉलेज के छात्रों ने 12वीं को छात्रों की पुनः एक बार परीक्षा फॉर्म भरने तिथि आने की खुशी में सभी छात्र छात्राओं और शिक्षकों का मुंह मीठा कराये और विद्यार्थी परिषद् को धन्यवाद दिये । ज्ञात विगत कुछ दिनों से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद 12वीं के पुनः एक बार परीक्षा फॉर्म भरने की मंजूरी दी जाए इसे लेकर झारखंड अधिविध परिषद को महाविद्यालय और जिला शिक्षा पदाधिकारी के माध्यम से ज्ञापन सौंपा गया था। जिसकी कल अधिसूचना प्रेषित किया गया है जिसमे छात्रों से विलम्ब शुल्क और अतिरिक्त विलम्ब शुल्क ले कर छात्रों को एक मौका दिया गया है 15 मार्च तक छात्र-छात्राएं अपने परीक्षा फॉर्म भर सकते है।

ABVP के नेता सोनू शाह ने कहा है अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद झारखंड अधिविध परिषद JAC को तहे दिल से छात्रों की ओर से धन्यवाद देती है हमारे मांग को स्वीकार करते हुए परीक्षा फॉर्म भरने से वंचित 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों को परीक्षा फार्म भरने का मौका दिया है । लेकिन सोचने के विषय है कि अभी जो फॉर्म भरेंगे उन विद्यार्थी को अपने शुल्क के साथ विलंब शुल्क और अतिरिक्त विलंब शुल्क ₹500 लिया जाएगा मतलब प्रत्येक विद्यार्थी को लगभग हज़ार रु अधिक देंने होंगे जिसकी विद्यार्थी परिषद कड़ी निंदा करती है । कोरोना संकट के वजह से सभी के अर्थ व्यवस्था चरमराई हुई है तो छात्र अतिरिक्त शुल्क कैसे देंगे?? झारखंड अधिविद्य परिषद् को यह तुगलकी फरमान निकालने से पहले सोचना चाहिए था की कैसे शुल्क दे पाएंगे विद्यार्थी इतना बड़ा रकम । अभी भी अतिरिक्त शुल्क की वजह से सैकड़ों विद्यार्थी फॉर्म नहीं भर पाएंगे और शिक्षा से वंचित हो जाएंगे जिसके जिम्मेदार झारखंड अधिविध परिषद और झारखंड सरकार होंगे।इस विषय पर ABVP आगामी दिन छात्रों के हितों में चरणबद्ध आंदोलन करेगी।

इस समय मुख्य रूप से ABVP के महानगर सह मंत्री दीपक भट्ट, SFD प्रमुख मंगल सिंह, विवेक झा, सोनू साह, रोहित रजक, प्रिंस,आशीष , परवीन सिंह ,बिट्टू आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!