पहली बार झारखंड में सीएम के माध्यम से खिलाड़ियों की हुई सीधी नियुक्ति

राँची : झारखण्ड में सरकार ने पहली बार राष्ट्रीय – अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को सीधी नियुक्ति दी गयी। इन खिलाड़ियों को मुख्यमन्त्री हेमन्त सोरेन के हाँथों नियुक्ति पत्र का वितरण किया गया।
नियुक्तिपत्र के वितरण करने के बाद मुख्यमन्त्री ने प्रदेश के अन्य खिलाड़ियों को आश्वस्त किया कि ये पहला कदम है आगे भी खिलाड़ियों को सीधी नियुक्ति देने का काम उनकी सरकार आने वाले वर्षों में करेगी।


दरअसल राज्य के लिए खेल चुके खिलाड़ियों को उनकी योग्यता के अनुसार सीधी नियुक्ति दी गई । कुल 40 खिलाडी सीधी नियुक्ति के लिए चयनित हुए थे । जिनमे से एक खिलाड़ी बिरसी मुंडू को राज्य सरकार के एक साल पूरे होने के उपलक्ष्य में पिछले वर्ष 29 दिसंबर 2020 को दी थी। वही बाकि बचे 39 खिलाड़ियों में से 36 खिलाड़ियों का चयन सी केटेगरी में हुआ था जिनमे से 27 को आज मुख्यमन्त्री ने अपने हाथों से नियुक्ति पत्र सौपा । इन सभी की नियुक्ति गृह विभाग में आरक्षी के पद पर दी गई है। वही 3 खिलाड़ियों का चयन बी केटेगरी में हुआ है। जिन्हें कुछ प्रक्रियाओं को पूरा करने के बाद अगले सप्ताह सीधी नियुक्ति दी जाएगी। ये सभी खिलाड़ी राज्य के मेडल विजेता खिलाड़ी हैं ।
गौरतलब है कि एक लंबे समय से राज्य के खिलाड़ी सीधी नियुक्ति की मांग को लेकर आंदोलनरत थे। कई बार उन्हें आश्वासन दिया गया। नियुक्ति को लेकर भरोसा मिला। लेकिन इसके बावजूद एक लंबे समय तक इन्हें नियुक्ति को लेकर इंतजार करना पड़ा और आंदोलन भी निरंतर करना पड़ा। इन खिलाड़ियों को उनके योग्यता के अनुसार ही नौकरी दी जा रही है। इन 36 खिलाड़ियों में अधिकतर को गृह विभाग में नौकरी दी गई। इसके तहत लगभग सभी खिलाड़ी पुलिस विभाग में बतौर कांस्टेबल अपनी सेवा देंगे।
वही सीधी नियुक्ति मिलने के बाद खिलाड़ियों के चेहरे पर खुशी झलक रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!