जंगली हाथियों ने कई घरों को तोड़ा

आगे कुआं, पीछे खाई, जंगली हाथियों के आतंक से कहां जाएंगे भाई…अगर आपको ये कहावत का सही अर्थ देखना हो तो आप सरायकेला-खरसावां जिला के कुकडू प्रखंड क्षेत्र आए।यहां इस तरह का खौफ यहां के ग्रामीणों में फैला हुआ है, कि कुछ बताया नहीं जा सकता है।

जिस तरह से पूरे विश्व में वर्तमान में कोरोना वायरस का संक्रमण फिर से अपने चरम पर है, उसी तरह दूसरी ऒर सरायकेला जिला के कुकड़ू प्रखंड क्षेत्र में जंगली हाथियों का आतंक है। जहां जंगली हाथियों ने यहां के लोगो का जीना हराम कर दिया है। जहां दिन में लोग कोरोना वायरस के ख़ौफ़ से अपने घरों में सुरक्षित रहते है। मगर रात होते ही हाथियों के आतंक का भय कानों में सुई की तरह चुभता है। ताजा मामला कुकड़ू प्रखंड क्षेत्र के कूदा गांव का है। जहां बीते रात को जंगली हाथियों के गांव के पांच लोगों के घर, दरवाजा को तोड़ डाला,वही अनाज को भी चट कर गया। लोग किसी तरह अपनी जान बचाने में सफल हुए।
इधर घटना के बाद पीड़ित लोगों ने वन विभाग से मुआवजा राशि भुगतान की मांग की है।

. वैसे भाजपा के युवा नेता सुग्रीव महतो ने वन विभाग के खिलाफ सिर्फ फ़ोटो खिंचकर ले जाकर और हाथी भगाने के नाम पर खानापूर्ति करने का आरोप लगाया है। वैसे उन्होंने जंगली हाथी से बचाव को लेकर वॉच टावर बनाये जाने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!