• Mon. Sep 16th, 2024

SAI VISION

सोच एवं व्यवस्था में परिवर्तन

Top Tags

सेवानिवृत पुलिस निरीक्षक जयपाल सिरका ने सीसीटीवी को लेकर पड़ोसी द्वारा आपत्ति दर्ज किए जाने पर अपना पक्ष रखा।

Bysrisaivision

Jul 28, 2021
Spread the love


जमशेदपुर : परसूडीह थानांतर्गत प्रमोथनगर टेम्पल रोड़ निवासी सेवानिवृत पुलिस निरीक्षक जयपाल सिरका ने सीसीटीवी को लेकर पड़ोसी द्वारा आपत्ति दर्ज किए जाने पर अपना पक्ष रखा।
उन्होने आरोपों का खंड़न करते हुए कहा कि मेरे द्वारा सुरक्षा के दृष्टि से तथा आपराधिक घटनाओं पर विराम लगाने के लिए सीसीटीवी कैमरा , मेरे खुद के मकान पर लगाए गये हैं। कैमरा लगाए जाने से संदिग्ध लोगों का क्षेत्र में गतिविधि कम हुआ है। लेकिन मेरे पड़ोसी रनिता पात्रो एवं उनके पति निरंजन पात्रो सीसीटीवी कैमरा लगाए जाने को लेकर मुझपर बेतुका एवं बेबुनियाद आरोप लगाकर मेरी छवि धूमिल करना चाहते हैं।
उन्होने कहा कि गोपनीय रूप से सूचना प्राप्त हुई कि मेरे ऊपर असमाजिक तत्वों द्वारा जानलेवा हमला करने का षड़यंत्र रचा जा रहा है। तथा रात के अंधेरे में जानमाल की क्षति पहुंचाने की संभावना है। फलस्वरूप मैं सतर्कता बरतें हुए अपने मकान पर विगत 8 नवंबर 2020 को सीसीटीवी कैमरा लगवाया। जिसकी सूचना बजाबते स्थानीय परसूडीह थाना को 09 नवंबर 2020 को लिखित रूप में दिया हूं। सीसीटीवी लगाने के लिए परिस्थितिवश मुझे विवश होना पड़ा । जिसकी जानकारी मैं स्थानीय थाना समेत पुलिस के वरीय अधिकारियों को साक्ष्य समेत पहले ही दे चुका हूं। जिसे थाना दैनिकी प्रवृष्टि कर जांच एवं कार्रवाई हेतु सूचनार्थ दी गयी थी। उन्होने कहा कि प्राइवेट प्रतिक्षा अधिकार पर भारतीय दंड़ संहिता की धारा 96 से 106 तक संपूर्ण जानकारी अंकित है। उन्होने कहा कि घर पर सीसीटीवी कैमरा लगाना अपराध नहीं है। पड़ोसी द्वारा गलत आचरण अपनाएं जाने संबंधित शिकायत पर जांचोपरांत निरंजन पात्रो के पिता पलटन पात्रो पर परसूडीह थाना में केस संख्या 118/21 , दिनांक 30.06.2020 , 341/354(D)(1)(i)/504/506 दर्ज है।
उन्होने कहा कि मेरे आवास में लगा सभी C.C.T.V. कैमरे का रुख मेरे मकान के सामने के तरफ रास्ते की ओर, घर के प्रवेश एवं निकास द्वार तथा घर के पश्चिम में आंगन की तरफ है। कैमरे लगाएं जाने से किसी अन्य को कोई आपत्ति नहीं है। सिर्फ पात्रो परिवार बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं।
उन्होने कहा कि तमाम साक्ष्य समेत पुलिस प्रशासन को पलटन पात्रो के अश्लील हरकतों की शिकायत मैं पहले ही सौंप चुका हूं। उन्होने कहा कि कार्रवाई से बचने के लिए मेरा पड़ोसी लोगों को गुमराह कर प्रशासन से शिकायत कर रहा है। मैं हर तरह के जांच में सहयोग के लिए वचनवद्ध हूं। पुलिस प्रशासन आएं तो सही। ताकि एक बार फिर हकीकत सबके सामने आएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!