• Tue. Sep 17th, 2024

SAI VISION

सोच एवं व्यवस्था में परिवर्तन

Top Tags

भू माफिया पड रहे हैं खैरबनी ग्रामसभा और प्रशासन पर भारी, विरोध में ग्रामीणों ने किया उपायुक्त कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन।

Bysrisaivision

Sep 28, 2021
Spread the love


पूर्वी सिंहभूम जिले के खैरबनी मौजा में भू माफिया, ग्रामसभा और प्रशासन पर भारी पड़ने लगे है। इनके द्वारा जबरन सैंकड़ो एकड़ आदिवासी जमीन को कब्जा कर वहां निर्माण कार्य कराया जा रहा है जिसके विरोध में सैकड़ों ग्रामीणों ने उपायुक्त कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन कर भू माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जमीन वापसी की मांग की.। भीम आर्मी भारत एकता मिशन के बैनर तले उपायुक्त कार्यालय के समीप प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का कहना है कि 2016 से भू माफियाओं द्वारा क्षेत्र में दबदबा बनाना शुरू किया, इनके द्वारा बिना ग्राम सभा के अनुमति लिए आदिवासी जमीनों को जिसमें आदिवासी जमीन और गैरमजरूआ जमीन के सैकड़ों एकड़ जमीन पर कब्जा करने लगे, जिसका कई बार ग्राम सभा के द्वारा विरोध भी किया गया।जिसको लेकर कई बार इसकी सूचना और शिकायत संबंधित थाना सहित विभिन्न सरकारी विभाग एवं उच्च अधिकारियों को देते हुए कार्रवाई की मांग की,
लेकिन भू माफियाओं के खिलाफ किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं हुई। विभागीय उदासीनता के विरोध में उपायुक्त कार्यालय के समीप प्रदर्शन किया और ज्ञापन सौंपकर भू माफियाओं द्वारा कब्जा किए गए जमीन को वापस करने एवं निर्माण कार्य पर रोक लगाने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!