• Tue. Sep 17th, 2024

SAI VISION

सोच एवं व्यवस्था में परिवर्तन

Top Tags

झारखंडःमेडिकल कॉलेजों में जल्द शुरू हो नामांकन-डॉ.अजय

Bysrisaivision

Nov 12, 2021
Spread the love

जमशेदपुरः कांग्रेस कार्यसमिति के स्थायी आमंत्रित सदस्य और जमशेदपुर के पूर्व सांसद,आईपीएस डॉ.अजय कुमार ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को पत्र लिख झारखंड के 3 मेडिकल कॉलेजों में नामांकन शुरू करने का अनुरोध किया है.
डाॅ.अजय ने पत्र में कहा है कि पलामू,हजारीबाग और दुमका में 3 नये मेडिकल कॉलेज खोले गये हैं लेकिन यहाँ मूलभूत सुविधाओं की कमी है जिसकी वजह से 2020 में NMC ने नामांकन करने से मना कर दिया था.
उन्होने पत्र में कहा है कि जब सत्र 2019-20 में नामांकन की बात चल रही थी तब एनएमसी के तीनों मेडिकल कॉलेज कमियों के बारे में सरकार को अवगत करा चुके थे लेकिन आज तक उन कमियों को दूर नहीं किया गया. इस कारण एनएमसी ने 2021-21 में भी नामांकन पर रोक लगा दी.
हजारीबाग,दुमका एवं पलामू मेडिकल कॉलेजों में 300 एमबीबीएस सीटें हैं जो राज्य के कुल एमबीबीएस सीटों का पचास फीसदी है.नतीजतन इस साल झारखंड में एमबीबीएस सीटों की संख्या में भारी कमी आई है.
डाॅ. अजय ने पत्र में कहा है कि नेशनल मेडिकल कमीशन NMC के अंतर्गत कार्यरत मेडिकल असेसमेंट एंड रेटिंग बोर्ड ने इस साल कॉलेज के निरीक्षण कर कमियां शीघ्र दूर करने को लेकर जो भी सुझाव सरकार को दिए हैं उसे जल्द ही सुलझा लिया जाए ताकि हमारे छात्र इस साल अपने मेडिकल करियर को आगे बढ़ाने के लिए प्रवेश पाने का मौका न चुकें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!