• Tue. Sep 17th, 2024

SAI VISION

सोच एवं व्यवस्था में परिवर्तन

Top Tags

मंत्री बन्ना गुप्ता ने नेताजी की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर उन्हें नमन किया और उनके बताए आदर्शो पर चलने की प्रेरणा ली।

Bysrisaivision

Jan 23, 2022
Spread the love

देश आज नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125 वीं जयंती मना रहा है इधर जमशेदपुर में भी कोरोना गाइडलाइंस के बीच नेताजी की जयंती मनाई जा रही है. जमशेदपुर के कदमा के उलियान स्थित नेताजी सुभाष पार्क में राज्य के मंत्री बन्ना गुप्ता ने नेताजी की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर उन्हें नमन किया और उनके बताए आदर्शो पर चलने की प्रेरणा ली. मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा देश की आजादी में नेताजी की भूमिका को कभी भुलाया नहीं जा सकता. उनके विचार युवा पीढ़ी के लिए आदर्श है और उनके बताए मार्ग पर चलकर युवा भविष्य की बुनियाद रख सकते हैं नेताजी में गांधी के प्रति सम्मान भी था और देश को आजाद कराने का जुनून भी. उन्होंने अयोजकों के प्रति कृतज्ञता प्रकट किया और कहा नेताजी की जयंती हर साल धूमधाम से मनाई जाती है, मगर कोरोना त्रासदी के कारण सीमित लोगों के साथ उनकी जयंती मनाई जा रही है जिसके लिए आयोजक बधाई के पात्र हैं. उन्होंने युवाओं से नेताजी के आदर्शों पर चलने का प्रण लेने की अपील की.

वहीं साकची स्थित नेताजी शुभाष मैदान में स्थित नेताजी के प्रतिमा पर विभिन्न राजनीतिक एवं सामाजिक संगठनों ने पहुँचकर नेताजी के प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए अपनी श्रधांजलि दी, मौके पर जिले के सांसद विद्दुत वरण महतो ने भी नेताजी को माल्यार्पण किया , उन्होंने ने कहा कि देश की आजादी के लिए नेताजी ने अपना सर्वस्य निर्छवार कर दिया और देश की आजादी में अहम भूमिका निभाई , तुम मुझे खून दो मैं तुम्हे आजादी दूंगा उनके इस नारे के साथ पूरा देश जुड़ गया और देश मे आजादी का आंदोलन जोर पकड़ लिया और आज हम आजाद है , वहीं सांसद विद्दुत वरण महतो ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा इंडिया गेट पर नेताजी की प्रतिमा लगाए जाने के निर्णय की भी भूरी भूरी प्रसंशा की ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!