• Tue. Sep 17th, 2024

SAI VISION

सोच एवं व्यवस्था में परिवर्तन

Top Tags

सीबीएसई बोर्ड के 12वीं के रिजल्ट जारी होते ही धनबाद के राजकमल स्कूल में छात्र एवं छात्राएं ने मारी बाज़ी।

Bysrisaivision

Jul 22, 2022
Spread the love

सीबीएसई बोर्ड के 12वीं के रिजल्ट जारी होते ही धनबाद के राजकमल स्कूल में छात्र एवं छात्राएं ने मारी बाज़ी। राजकमल स्कूल साइंस के छात्र कृष्णन्शु चौधरी ने 99.4 % एवं वैष्णवी कुमारी भी 99.4% लाकर राजकमल स्कूल तथा जिला टॉपर की सूचि में आ गए है जबकि राजकमल स्कूल के सीबीएसई 12 वीं कॉमर्स के छात्र कृष्णा सर्राफ 99% लाकर नाम रौशन किया।

कृष्णन्शु चौधरी ने बताया की बेहतर रिजल्ट का श्रेय मेरे शिक्षक और माता पिता को जाता है जबकि शिक्षक के गाइड लाइन के बिना ये संभव नही था जबकि मेरे पिता ट्रैवल एजेंट है माता हाउस वाइफ है इन्होंने ने भी मेरे पढाई में हर तरह का संभव तथा सहयोग किये जो मुश्किल था। मैं अपने जूनियर को ये बताना चाहता हूँ आप NCERT की किताबे को बेहतर तरीके से पढ़े और समझे कठिन सवालो को अपने शिक्षक से गाइड जरूर ले क्यों की शिक्षक ही है जो कठिन सवालो को आसान तरीके से बताते है और मै मेडिकल लाइन में जाना चाहता हूँ ताकि जिस तरह से कोरोना काल में डॉ की कमी को देखा है वही कमी को मैं पूरा तो नही कर सकता पर और भी लोगो से अपील करूंगा की मेडिकल लाइन में डॉक्टर में योगदान दे।

राजकमल स्कूल सीबीएसई 12 वीं कॉमर्स के छात्र कृष्णा सर्राफ ने बताया की आज बहुत ही ख़ुशी का दिन है और मैं काफी खुश हूँ की मेरा रिजल्ट काफी बेहतर आया है इन सभी का श्रेय मेरे शिक्षक और माता-पिता को जाता है जबकि मेरे पिता बिजनैस मैन है माता घर गृहस्थी है उनका भी काफी सहयोग मिला जिसका परिणाम सामने है।

सीबीएसई बोर्ड के 12वीं की परीक्षा बीते 15 जून को ली गई थी। जिसके परिणामों की घोषणा बोर्ड द्वारा कर दी गई है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार परिणाम शानदार आया है। 12वीं की परीक्षा में 92.71 फीसदी बच्चों ने ये परीक्षा पास कर ली है। सीबीएसई बोर्ड 12वीं के नतीजों में लड़कियों ने 94.54% जबकि लड़के 91.25% पास हुए हैं। बता दें कि बोर्ड द्वारा 10वीं की भी परीक्षा ली गई थी लेकिन उसका रिजल्ट आना अभी बाकी है। जिस कारण 10वीं के विद्यार्थियों को अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है और बहुत जल्द इसके भी परिणामों की घोषणा कर दी जाएंगी। रिजल्ट जारी होने के बाद सीबीएसई बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in, cbseresults.nic.in या parikshasangam.cbse.gov.in पर उपलब्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!