10 घंटे बाद मृतकों के शवों को दुर्घटनाग्रस हाइवा के नीचे से निकला गया।

जिले के राजनगर थाना अंतर्गत राजनगर- गंजिया मार्ग पर कुसुमबनी गांव के समीप सोमवार दोपहर करीब 1:00 बजे हुए सड़क दुर्घटना के 10 घंटे बाद मृतकों के शवों को दुर्घटनाग्रस हाइवा के नीचे से निकला गया. परिजनों सीओ एवं थाना प्रभारी के लिखित आश्वासन के बाद शव का पोस्टमार्टम कराने पर सहमत हुए.

परिजन मृतको के आश्रित को सरकारी प्रावधानों के तहत मुआवजा, पेंशन और आवास की स्वीकृति, मंगलवार को 10: 30 बजे हाइवा के मालिक से मुलाकात कराने एवं हाइवा के इन्श्योरेंस का पैसा दिलाने में सहयोग करने के लिखित आश्वासन पर शव निकलवाने और सड़क जाम हटाने पर सहमत हुए.

बता दें कि घटना के बाद आक्रोशित परिजनों ने ग्रामीणों के साथ राजनगर- गंजिया मार्ग को जाम कर दिया था. आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क पर टायर जलाकर प्रदर्शन कर विरोध जताया. मामला बिगड़ता देख चार थानों के थानेदारों ने मोर्चा संभाल लिया और आक्रोशित ग्रामीणों को समझाने में जुटे रहे. इनमें राजनगर, सरायकेला, आरआईटी और आदित्यपुर के थानेदार शामिल थे. परिजन मुवावजे की मांग पर अड़े रहे. अंततः देर रात करीब 11 बजे प्रशासन के लिखत आश्वासन के बाद आक्रोशित परिजन हाइवा के नीचे दबे दोनों शवों को निकालने पर सहमत हुए.

बता दें कि सोमवार दोपहर करीब 1:00 बजे सरायकेला- खरसावां जिला के राजनगर थाना अंतर्गत राजनगर- गंजिया मार्ग पर कुसुमबनी गांव के समीप अनियंत्रित हाइवा की चपेट में आकर राजनगर के डुमरडीहा पंचायत के सुफलडीह निवासी 22 वर्षीय सागर महतो, और उसके चचेरे भाई 23 वर्षीय अनिल महतो की दर्दनाक मौत हो गई थी. दोनों आदित्यपुर से राजनगर की ओर जा रहे थे. हाइवा में बोल्डर लदा हुआ था. घटना के बाद चालक मौके से फरार हो गया. बाईक सवार बाइक सहित हाइवा के नीचे आ गए और फंस गए, जिससे दोनों भाइयों की दर्दनाक मौत हो गई. पुलिस ने पहले जेसीबी से शव निकालने का प्रयास किया, मगर प्रयास विफल रहा. फिर वार्ता के बाद दो हाइड्रा मंगाया गया और हाइवा के नीचे फंसे दोनों शवों को निकाला गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!