• Tue. Sep 17th, 2024

SAI VISION

सोच एवं व्यवस्था में परिवर्तन

Top Tags

नामदाबस्ती गुरुद्वारा में संग्राद और सावन माह की आरंभता पर उमड़ी संगत, खीर के प्रसाद का वितरण ।

Bysrisaivision

Jul 16, 2024
Spread the love

जमशेदपुर :- AISMJWA का शहरी अध्यक्ष बनने पर चरणजीत सिंह को किया गया सम्मानित, चित्र कलाकार परमजीत कौर ने भी भेंट की श्री गुरु हरिकिशन साहेब की तस्वीर ।


जमशेदपुर.
नामदाबस्ती गुरुद्वारा में सोमवार को संग्राद का दिहाड़ा और सावन माह की आरंभता पर संगत गुरु का आर्शीवाद लेने उमड़ी. सुबह 4 बजे से ही संगत का आना शुरू हो गया था. दिन के 11 बजे तक संगत का आना जाना लगा रहा और श्री गुरुग्रंथ साहिब के समक्ष शीश निवाया और सरबत के भले की अरदास की गई. संगत के बीच खुले तौर पर प्रसाद रूपी खीर का वितरण किया गया. गुरुद्वारा के महासचिव जत्थेदार दलजीत सिंह ने कहा कि हर साल सावन के आगमन पर संग्राद दिहाड़ा धूमधाम से मनाया जाता है. इस दौरान यहां विशेष रूप से एक सम्मान समारोह आयोजित किया गया. पिछले दिनों पत्रकारों के हित में काम करने वाली राष्ट्रीय संस्था ऑल इंडिया स्मॉल मीडियम जर्नलिस्ट वेलफेयर एसोसिएशन (AISMJWA) का जमशेदपुर शहरी जिला अध्यक्ष बनाये जाने पर फतेह लाइव के संपादक चरणजीत सिंह को सम्मानित किया गया. प्रधान महेंद्र सिंह बोझा इन दिनों शहर से बाहर हैं. उनके दिशा निर्देश पर उनकी टीम ने जहां शॉल ओढ़ाकर चरणजीत सिंह को सम्मानित किया गया. वहीं, सिख स्त्री सत्संग सभा की प्रधान बीबी बलविदंर कौर की अगुवाई में बीबीयों ने भी सरोपा देकर सम्मानित किया. इस मौके पर एनएच स्थित मंगल कॉलोनी की रहने वाली चित्र कलाकार परमजीत कौर भी विशेष रूप से यहां पहुंची. चरणजीत सिंह को उन्होंने आठवें गुरु श्री गुरु हरिकिशन साहेब की सुंदर तस्वीर भेंट की. सेंट्रल सिख सिख स्त्री सत्संग सभा की चेयरपर्सन बीबी कमलजीत इस पूरे आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रही. उन्होंने चित्र कलाकार परमजीत कौर को भी शॉल देकर सम्मानित किया. कमलजीत कौर ने कहा कि यह बेटी अपनी कला से लोगों को मोहित करती है. सिख समाज का फर्ज भी बनता है कि वह इसकी एहमियत समझे और उनके द्वारा निर्मित कला को खरीदकर उन्हें मजबूत बनाये.
फतेह लाइव के संपादक चरणजीत सिंह के बारे बोलते हुए बीबी कमलजीत कौर ने कहा कि बहुत कम समय में झारखंड में इन्होंने अपनी लगन से अपने न्यूज पोर्टल को खड़ा किया है. खासकर सिखों से जुड़ी खबरों को अच्छे से परोसकर रखा जाता है. बहुत सी जानकारी उन्हें इन्हीं के फतेह लाइव से प्राप्त होती है. यह सिख समाज के लिए गर्व की बात है. आगामी दिनों फतेह लाइव के बैनर तले आयोजित गावहो सच्ची बाणी कीर्तन एवं सिख इतिहास मुकाबला की जानकारी भी संगत के बीच रखते हुए ज्यादा से ज्यादा लोगों को प्रतियोगिता में हिस्सा लेने की गुजारिश की गई. अंत में गुरुद्वारा के महासचिव एवं आगामी चुनाव के प्रधान पद के उम्मीदवाह जत्थेदार दलजीत सिंह ने धन्यवाद ज्ञापन किया.
कार्यक्रम में ये थे उपस्थित
प्रधान महेंद्र सिंह बोझा की टीम के कार्यकारी प्रधान सुखविंदर सिंह गिल, चेयरमैन परमजीत सिंह बोझा, महासचिव दलजीत सिंह, सतपाल सिंह टोंकी, प्रताप सिंह मनोहरपुरा, जसबीर सिंह पेटेवड, प्रताप सिंह, रंजीत सिंह अटवाल, सुखदेव सिंह, रंजीत सिंह, अनूप सिंह, जगदीप सिंह, बाबा सुरेंद्र सिंह, बलबीर सिंह बिल्ला, राजवीर सिंह बिट्‌टू, कमलजीत सिंह, सिख स्त्री सत्संग सभा की प्रधान बीबी बलविंदर कौर, चेयरमैन कमलजीत कौर, आशा कौर, जसबीर कौर, जसबीर कौर पोली, बलजीत कौर, जसविंदर कौर, नौजवान सभा के प्रधान त्रिलोक सिंह राजा, जसपाल सिंह, सूरज सिंह, रंजीत सिंह आदि उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!