• Tue. Sep 17th, 2024

SAI VISION

सोच एवं व्यवस्था में परिवर्तन

Top Tags

टाटा स्टील UISL के एमडी ने जमशेदपुर के स्कूल प्रिंसिपलों के साथ रूफटॉप सोलर और नेट जीरो लक्ष्यों पर की चर्चा ।

Bysrisaivision

Sep 3, 2024
Spread the love

जमशेदपुर, 3 सितंबर 2024: टाटा स्टील यूआईएसएल के प्रबंध निदेशक रितु राज सिन्हा ने जमशेदपुर के विभिन्न स्कूलों के प्रिंसिपलों के साथ एक अहम बैठक की, जिसमें रूफटॉप सोलर इंस्टॉलेशन और नेट जीरो कार्बन उत्सर्जन लक्ष्यों पर चर्चा की गई। यह बैठक स्कूलों में सौर ऊर्जा के उपयोग को बढ़ावा देने और पर्यावरणीय स्थिरता को लेकर जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से आयोजित की गई थी।

बैठक में लोयोला स्कूल, डी.बी.एम.एस इंग्लिश स्कूल, कार्मेल जूनियर कॉलेज, जुस्को स्कूल, काशीडीह हाई स्कूल, सेक्रेड हार्ट कॉन्वेंट स्कूल, डीएवी पब्लिक स्कूल, केरला पब्लिक स्कूल, नरभेराम हंसराज इंग्लिश एच.एस. स्कूल सहित 17 स्कूलों के प्रिंसिपलों ने भाग लिया। इस दौरान, एमडी रितु राज सिन्हा ने टाटा स्टील यूआईएसएल की ओर से स्कूलों में रूफटॉप सोलर इंस्टॉलेशन की प्रक्रिया को सुगम बनाने के लिए हर संभव सहयोग का आश्वासन दिया।

रितु राज सिन्हा ने कहा कि सौर ऊर्जा न केवल कार्बन फुटप्रिंट को कम करने में मददगार है, बल्कि छात्रों के लिए यह एक महत्वपूर्ण शैक्षिक उपकरण भी है, जो उन्हें नवीकरणीय ऊर्जा के महत्व से अवगत कराता है। उन्होंने प्रिंसिपलों से आग्रह किया कि वे अपने स्कूलों में सौर ऊर्जा समाधानों को प्राथमिकता दें और पर्यावरणीय प्रभाव को कम करने की दिशा में सक्रिय कदम उठाएं।

प्रिंसिपलों ने इस पहल के प्रति सकारात्मक प्रतिक्रिया व्यक्त की और इस बात पर चर्चा की कि कैसे उनके स्कूल पर्यावरणीय लक्ष्यों में योगदान कर सकते हैं। कई प्रिंसिपलों ने छात्रों को स्थिरता परियोजनाओं में शामिल करने की संभावनाओं पर भी विचार किया।

यह बैठक एक महत्वपूर्ण कदम के रूप में देखी जा रही है, जिससे जमशेदपुर के स्कूलों में सौर ऊर्जा के उपयोग को बढ़ावा मिलेगा और पर्यावरणीय स्थिरता के प्रति जागरूकता फैलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!