होली खेलने के दौरान दो समुदाय में भिड़ंत, दो घायल मामला पहुंचा थाना

चाईबासा। गुवा में होली खेलने के दौरान दो समुदाय में हुई भिड़ंत। इस भिड़ंत में दो घायल हो गए हैं। दोनों घायल अजय दास एवं प्रीतम सोनार को गुवा सेल अस्पताल भर्ती कराया। इसकी सूचना तुरंत ही थाने को दी गई।थाना प्रभारी राकेश रंजन सिंह ने अपने दल बल के साथ घटना स्थल पहुंच मामले की जांच कर आरोपी के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया। घटना सोमवार दोपहर 2 बजे की है। कुछ लोग होली खेलने के दौरान मीट दुकान के पीछे गाना बजा कर मस्ती कर रहे थे। इतने में दूसरे समुदाय के लोगों ने आकर होली खेलने एवं गाना बजाने के लिए मना किया। मना करने के बावजूद नहीं मानने पर दोनों समुदाय के बीच धक्का-मुक्की हुई। जिसके बाद मना करने वाले समुदाय के लोगों ने दो गाड़ियों में भरकर करीब 15 गुंडों को बुलाकर होली खेल रहे लोगों के पास अचानक लोहे का रॉड और डंडा से वार कर दिया।

जिससे मौके पर दो युवक बुरी तरह घायल हो गया। घायल युवक किसी तरह बचते बचाते हुए थाना पहुंच मामले की जानकारी दी। और थाना प्रभारी राकेश रंजन सिंह ने दोनों घायल युवकों को गुवा सेल अस्पताल में भर्ती कराया। इस घटना की जानकारी विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल एवं आरएसएस के लोगों को मिलते ही मारपीट करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर गुवा बड़ाजामदा मुख्य सड़क को जाम कर दिया। गुवा प्रशासन द्वारा काफी मशक्कत के बाद सड़क जाम को हटाया गया। यह सड़क जाम लगभग 1 घंटे तक रही। उसके बाद विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल तथा आरएसएस लोगों ने बैठक कर निर्णय लिया किजब तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जाता मंगलवार को गुवा बाजार पूरी तरह से बंद रखा जाएगा। रात 11बजे गुवा प्रशासन के द्वारा तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार किए गए लोगों में मोहम्मद दीनू, मोहम्मद सलीम तथा मोहम्मद इम्तियाज शामिल है।

तीनों आरोपियों को चाईबासा जेल भेज दिया गया।इस घटना की जानकारी किरीबुरू एसडीपीओ डॉ हीरालाल रवि को मिलते ही मंगलवार सुबह गुवा थाना पहुंच मामले की छानबीन की। और कहा कि दोषियों को जेल भेजा जाएगा। साथ ही विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल तथा आरएसएस के लोगों ने सेल प्रबंधन एवं प्रशासन से मांग की है कि गुवा बाजार में मारपीट करने वाले आरोपियों की एक ही परिवार के 11 दुकानें कैसे आवंटित कर दी गई है। उसे तुरंत ही निरस्त किया जाए। इस दौरान किरीबुरू एसडीपीओ डॉ हीरालाल रवि ने कहा कि आरोपी जिन दो गाड़ियों में भरकर गुंडों को बुलाया गया था उन गाड़ियों को तुरंत ही सीज कर उनका एनओसी को रद्द किया जाएगा। इस घटना को लेकर गोवा का माहौल काफी गर्म है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!