• Tue. Sep 17th, 2024

SAI VISION

सोच एवं व्यवस्था में परिवर्तन

Top Tags

TATA BSNL Deal: TATA BSNL की डील से बढ़ी Jio-Airtel की टेंशन, टाटा कंपनी देगी ₹108 में अनलिमिटेड डाटा एक महीने तक

Bysrisaivision

Jul 16, 2024
Spread the love

TATA BSNL Deal: प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियों में एयरटेल और जिओ के रिचार्ज प्लान में बढ़ोतरी के बाद लोग बीएसएनएल की ओर बढ़ने लगे हैं। आपको बता दे बीएसएनल काफी सस्ते रिचार्ज देता है, जिसके कारण लोग बीएसएनएल की तरफ ज्यादा रुक कर रहे हैं। लेकिन BSNL के नेटवर्क हर जगह नहीं है।

सोशल मीडिया पर इन दिनों खूब टेंस चलाए जा रहे हैं वही एक खबर भी सामने आई हैं की, TATA BSNL Deal हुई है। टाटा कंसल्टेसी सर्विस TATA और BSNL के बीच 15 हजार करोड़ रुपये की डील हुई है।

TATA BSNL Deal के बाद अब देश के 1000 गांव तक 4G इंटरनेट सर्विस को रोलआउट करेंगी, जिससे आने वाले दिनों में लोगों को फास्ट स्पीड इंटरनेट सर्विस मिलेगी। इसका रिचार्ज भी काफी सस्ता हो सकता है।

TATA BSNL Deal के बाद जिओ एयरटेल कंपनियों की मुश्किलें बढ़ाने वाली है जिओ एयरटेल दोनों टेलीकॉम कंपनियों ने हाल ही में अपने रिचार्ज में बढ़ोतरी की है, जिसके बाद यूजर्स बीएसएनएल की तरफ देख रहे हैं।जियो ने पिछले महीने जून में अपने रिचार्ज प्लान में बढ़ोतरी करने का ऐलान किया था, जिसके तुरंत बाद एयरटेल और वीआई (VI) ने भी अपने प्लान में बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया, जहां जियो और एयरटेल के बढ़े हुए दाम 3 जुलाई से लागू हो गए हैं,तो वहीं वीआई (VI) के बढ़े हुए दाम 4 जुलाई से लागू हुए हैं।

प्राइस में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी जियो ने की है, कंपनी एक बार में ही प्राइस में सीधे 12 से 25 प्रतिशत तक का इजाफा कर दिया है तो वहीं एयरटेल ने दामों में 11 से 21 प्रतिशत तक इजाफा किया है और वीआई ने 10 से 21 फीसदी तक इजाफा कर दिया है।

सबसे ज्यादा गुस्सा लोगों का जियो को लेकर सोशल मीडिया पर निकल रहा है, इसी वजह से लोग अब BSNL की तरफ अपना रुख कर रहे है। लेकिन बीएसएनल में डाटा की स्पीड बेहद कम है, क्योंकि हर जगह इसके नेटवर्क नहीं लगाए गए हैं, लेकिन TATA BSNL Deal के बाद अब जल्द हर घर में अच्छा तेज नेट होगा।जियो-एयरटेल कंपनियों की बढ़ेगी टेंशन
वर्तमान समय की बात करें तो भी 4G इंटरनेट सर्विस में जिओ एयरटेल का दबदबा बना हुआ है लेकिन, TATA BSNL Deal से जियो और एयरटेल के यूजर्स में काफी कमी आई है मंहगे के रिचार्ज के बाद, लोग बीएसएनएल की तरफ रुख कर रहे हैं, और अपने जिओ एयरटेल के नंबर को बीएसएनएल कंपनी में पोर्ट करवा रहे हैं।

Tata भारत के करीब 4 रीजन में डेटा सेंटर बना रहा है, जो कि भारत के 4G इंफ्रॉस्ट्राक्चर को बनाने में मदद करेगा, BSNL की ओर से देशभर में 9000 से ज्यादा 4G नेटवर्क को लगाया गया है, जिसे एक लाख करने का लक्ष्य है।

1000 गांवों तक पहुंचा फास्ट इंटरनेट
TATA BSNL Deal मिलकर भारत के करीब 1000 गांव तक फौजी इंटरनेट सर्विस को पहुंच चुका है इससे आने वाले दिनों में भारत में फास्ट स्पीड इंटरनेट सर्विस मिलेगी, मौजूदा वक्त में फौजी इंटरनेट सर्विस में जियो रे होटल का दबदबा बना हुआ है। लेकिन TATA BSNL Deal के बाद जिओ एयरटेल काफी परेशान होंगे।TATA बना रहा डेटा सेंटर देश के कोने-कोने में
टाटा कंपनी भारत में डाटा सेंटर को बना रही है देश के कोने-कोने में है, डाटा सेंटर लगभग तैयार हो रहे हैं भारत के करीब चार सीजन में डाटा सेंटर बन रहा है। डाटा सेंटर भारत के 4G इंफ्रास्ट्रक्चर को बनाने में मदद करेगा और बीएसएनएल की ओर से देशभर में 9000 से ज्यादा 4G नेटवर्क को लगाया गया है।

सोशल मीडिया पर लोगों ने BSNL को किया सपोर्ट भारत में जब से टेलीकॉम कंपनियों ने अपने रिचार्ज महंगे किए हैं तब से लोगों को BSNL खूब याद आने लगा है क्योंकि रिचार्ज के दाम 25% तक बढ़ चुके हैं।

ऐसे में सोशल मीडिया पर लोगों ने सभी से बीएसएनएल में पोर्ट करवाने की अपील की है, अगर BSNL अपनी 4G और 5G सर्विस को बेहतर कर लेता है तो मार्केट में जियो और एयरटेल का दबदबा कम हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!