राजनीति में अपने मूल्यों से समझौता करना ही सौदा है, कहा उज्जैन बाबा विजय शंकर मेहता ने।


राजनीति रोजगार बनाता जा रहा जिसपर ,,राजनीति सेवा या सौदा ,,के बैनर तले चिंतन मंथन करने के लिए उज्जैन विजय शंकर मेहता जमशेदपुर पहुंचे।

इस मौके पर विजय शंकर ने चार तत्व बताया भ्र्ष्टाचार, अपराध,घर्म और नैतिकता जिसको याद कर राजनीति में सेवा कर सकते है । वही सरयू राय ने कहा राजनीति पार्टी सौदा कर रही जिसे सेवा का भाव रखना चाहिए । .आज के वर्तमान हालात में जन तंत्र की बदहाल स्थिति के लिए जिम्मेवार राजनीति पार्टी है जिसके राजनेता जिनकी शिक्षा कुछ हो ना हो मगर एक बार नेता जी बन गए तो पूरा सिस्टम अपना है जिन्हें जनता एक उम्मीद के साथ अपना मत देती है लेकिन नेता जी एक समय बाद सेवा भूल अपने मूल्यों का सौदा करने लगते है जिससे समाज कमजोर होता है जनतंत्र कमजोर होता चला जाता है । वैसे यह मुद्दा राष्ट्रीय स्तर पर होना चाहिए लेकिन इसकी शुरुआत जमशेदपुर से की जा रही है।
जहा विद्यायक सह भारतीय जनता मोर्चा के संस्थापक सरयू राय के अगुवाई में एक विचार विमर्श सह प्रवचन कार्यक्रम रखा गया।

इधर जमशेदपुर पूर्वी के विद्यायक सरयू राय अपने कार्यकर्ताओं के साथ विजय शंकर मेहता के बातों को घंटो सुने और मन मे एक संकल्प लिया कि राजनीति में सेवा करना है । वही विधायक ने कहा की मूल्यों से विमुख होने के बाद ही राजनीति सौदा बन जाती है । जहाँ मीडिया के सवालों पर विद्यायक जी ने कहा राम मंदिर में राजनीति नही दिखती चांदा देना वहां ट्रस्ट को समपर्ण है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!