मजिस्ट्रेट की निगरानी में सभी लाइसेंस धारियों की बंदूक और कारतूस ओं की जांच की जायेगीः डीआईजी

चाईबासा। नक्सलियों के पास इतनी मात्रा में कारतुस किसके द्वारा पहुंच रही है यह जांच का बिषय है,वहीं कहीं ना कहीं जिन लोगों के पास लाईसेंसी राइफल हैउन लोगों की जांच करने से काफी कुछ जानकारी मिल जायेगी।इसलिए मजिस्ट्रेट की निगरानी में सभी लाइसेंस धारियों की बंदूक और कारतूस की जांच की जाएगी.उक्त बातें कोलहान रेंज के डीआईजी राजीव रंजन सिंह नें प्रेस वार्ता के दौरान कही। वहीं भाकपा माओवादी संगठन के जोनल कमांडर जीवन कंडुलना उर्फ पतरस कंडुलना के सरेंड़र करने के बाद पुलिस द्वारा पूछ ताछ के दौरान बताये जाने के निशानदेही पर चाईबासा पुलिस ने जंगल में छुपा हथियार बरामद किया. दरअसल,10 लाख रुपये का ईनामी भाकपा माओवादी संगठन का जोनल कमांडर जीवन कांडुलना के द्वारा रांची में आत्मसमर्पण करने के बाद उसकी निशानदेही पर चाईबासा पुलिस के द्वारा पोड़ाहाट में अपने संगठन का हथियार सोनुवा थाना अंतर्गत केड़ावीर टोला टेंडरकोचा के जंगल में छुपा कर रखा गया है. उसकी निशानदेही के आधार पर छापेमारी करते हुए पुलिस अधीक्षक जिला पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम का गठन के संयुक्त अभियान चलाकर सोनुवा थाना अंतर्गत केड़ावीर टोला टेंडरकोचा के जंगल में 4 राइफल एवं काफी मात्रा में गोली तथा विस्फोटक सामग्री , नक्सली साहित्य, पर्चा आदि बरामद किया गया है.

इस संदर्भ में सोनुवा थाना के आर्म्स एक्ट सीएलए एक्ट एवं विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धाराओं में कांड दर्ज किया गया है भाकपा माओवादी जोनल कमांडर जीवन कंडुलना पर जिला में कुल 69 तथा अब तक राज्य में कुल 77 कांड दर्ज है, बरामद समान में .303 रायफल 1, .315 रायफल 3, गोली 220 पीस, गोली पाउच 2, हैंड ग्रेनेड 2 पीस, कोडेक्स वायर, डेटोनेटर 1 पीस तथा कई समान शामिल हैं.
पत्रकारों को संबोधित करते हुए कोल्हान रेंज के डीआईजी राजीव रंजन ने बताया कि जो गोलियां नक्सलियों के पास से बरामद हुई है वह जांच का विषय है कि यह गोलिया उन्हें सप्लाई कौन करता है पुलिस को यह भी शक है कि जिन लोगों के पास लाइसेंसी राइफल है वह लोग ही शायद नक्सलियों को गोलिया सप्लाई करते हैं अब उनके लिए एक टीम गठित कर उनकी भी जांच की जाएगी मजिस्ट्रेट की निगरानी में सभी लाइसेंस धारियों की बंदूक और कारतूस ओं की जांच की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!